Move to Jagran APP

जरदारी ने राष्ट्रपति पद छोड़ा

पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद आसिफ अली जरदारी ने रविवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति का पद छोड़ दिया। अब भारत में जन्मे ममनून हुसैन के अगला राष्ट्रपति बनने का रास्ता साफ हो गया है। जरदारी पाकिस्तान के इतिहास में पहले ऐसे निर्वाचित राष्ट्रपति रहे जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया है और जिनका स्थान निवा

By Edited By: Published: Sun, 08 Sep 2013 07:32 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2013 07:36 PM (IST)
जरदारी ने राष्ट्रपति पद छोड़ा

इस्लामाबाद। पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद आसिफ अली जरदारी ने रविवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति का पद छोड़ दिया। अब भारत में जन्मे ममनून हुसैन के अगला राष्ट्रपति बनने का रास्ता साफ हो गया है।

loksabha election banner

पढ़ें: संतुष्ट व्यक्ति के रूप में छोड़ रहा हूं राष्ट्रपति पद: जरदारी

जरदारी पाकिस्तान के इतिहास में पहले ऐसे निर्वाचित राष्ट्रपति रहे जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया है और जिनका स्थान निर्वाचित व्यक्ति लेने जा रहा है। इस देश में कई बार सैन्य तख्तापलट हो चुका है। गार्ड ऑफ ऑनर के बाद उन्होंने राष्ट्रपति कार्यालय छोड़ दिया। गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद नहीं थे। हालांकि इस सप्ताह के प्रारंभ में शरीफ ने जरदारी को आधिकारिक रूप से विदाई देने के लिए दोपहर का भोज दिया था। 58 वर्षीय जरदारी लाहौर के लिए रवाना हुए। वहां वह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को मजबूत करने का काम करेंगे। पीपीपी 11 मई के चुनाव में बुरी तरह हार गई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.