Move to Jagran APP

गिलानी के चचेरे भाई को जरदारी ने बनाया गवर्नर

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पीएमएल-एफ नेता मखदूम अहमद महमूद को पंजाब प्रांत का गवर्नर नियुक्त किया है। अगले कुछ दिनों में उनके शपथ लेने की संभावना है। वह पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के चचेरे भाई हैं। देश में अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव से पहले जरदारी के इस निर्णय पर राजनीतिक हलकों में आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है।

By Edited By: Published: Fri, 21 Dec 2012 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2012 04:53 PM (IST)
गिलानी के चचेरे भाई को जरदारी ने बनाया गवर्नर

लाहौर। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पीएमएल-एफ नेता मखदूम अहमद महमूद को पंजाब प्रांत का गवर्नर नियुक्त किया है। अगले कुछ दिनों में उनके शपथ लेने की संभावना है। वह पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के चचेरे भाई हैं। देश में अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव से पहले जरदारी के इस निर्णय पर राजनीतिक हलकों में आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है।

loksabha election banner

महमूद ने जरदारी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और वह देश की सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत के गवर्नर के रूप में राष्ट्रपति के विश्वासपात्र सरदार लतीफ खोसा की जगह लेंगे। पंजाब राजनीतिक दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण है। कराची में गुरुवार को जरदारी और महमूद के बीच हुई बैठक में गवर्नर बदलने का निर्णय लिया गया। बैठक में पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी और गिलानी भी मौजूद थे।

यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि जरदारी के इस कदम की पीएमएल-एफ प्रमुख सिबगहतुल्ला शाह रशीदी द्वारा पुष्टि की गई है या नहीं। हालांकि महमूद का कहना है कि उन्होंने पार्टी के प्रमुख को विश्वास में ले लिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.