Move to Jagran APP

राहिल शरीफ की गीदड़ भभकी, कहा- भारत में पढ़ाई जाएगी तबाही की दास्‍तां

पाक सेना प्रमुख ने भारत को धमकी दी है कि यदि वह बाज नहीं आया तो पाकिस्तान ऐसी सर्जिकल स्‍ट्राइक करेगा, जिसे वर्षों तक भारत में छात्रों को पढ़ाया जाएगा।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2016 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2016 01:59 PM (IST)
राहिल शरीफ की गीदड़ भभकी, कहा- भारत में पढ़ाई जाएगी तबाही की दास्‍तां

इस्लामाबाद (जेएनएन)। पाकिस्तान सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि यदि पाकिस्तान सेना ने भारत में सर्जिकल स्ट्राइक की तो उसे इसका जबरदस्त नुकसान उठाना होगा। यह नुकसान इतना ज्यादा होगा कि इसकी कहानी भारत में छात्रों को किताबों में पढ़ाई जाएगी।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने पीओके में भारतीय सेना के कमांडो द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को भी झूठा और मनगढ़ंत करार दिया। यह बयान उन्होंने खैबर के बड़ा तहसील इलाके में जिर्गा को संबोधित करते हुए दिया। बाद में इसी तरह का बयान पाकिस्तानी वायुसेना के प्रमुख सोहेल अमान और नौसेना प्रमुख मोहम्मद जकाउल्ला ने भी दिया है।

तय समय पर रिटायर होंगे राहिल

पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक राहिल ने अपने भाषण के दौरान यह भी साफ कर दिया कि वह 29 नवंबर को तय कार्यक्रम के अनुसार सेना प्रमुख के पद से रिटायर हो जाएंगे। हालांकि इसके बावजूद उनका कार्यकाल बढ़ाया जाएगा या नहीं, इसको लेकर भी अभी संदेह बरकरार है। वहीं सरकार ने अभी तक किसी नए सेना प्रमुख का चयन नहीं किया है।

समाज और धर्म की बंदिशें दरकिनार कर शादी के बंधन में बंधेंगे UPSC के दो टॉपर्स

भारतीय सेना ने पाक से लिया बदला, कैप्टन समेत तीन जवानों को मार गिराया

इस मौके पर मौजूद पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी उनकी हां में हां मिलाते हुए कहा कि पाकिस्तान आम नागरिकों विशेषकर बच्चों, महिलाओं, एंबुलेंसों और निजी वाहनों को जानबूझकर निशाना बनाने की कार्रवाई को बर्दास्त नहीं करेगा। इस दौरान दोनों ने ही भारत पर सीजफायर उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया।

बुरी तरह बौखलाया पाक

उनके इस रुख और बयानों से यह बात साफ हो गई है कि सर्जिकल स्ट्राइल से वह बुरी तरह से बाैैखलाए हुए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन किए जाने के बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में अब तक करीब एक दर्जन पाक सैनिकों की मौत से वह बुरी तरह से बौखला गया है। इसी बौखलाहट में वहां से इस तरह की बयानबाजी की जा रही है।

भारत के जवाब से बौखलाया पाक, बोला-हमले नहीं करेंगे बर्दाश्त

राहिल की गीदड़ भभकी

अपने भाषण के दौरान जनरल शरीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने इस तरह के हमले किये तो भारत अपने बच्चों को पाठ्यक्रम में पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक होता क्या है। उन्होंने भारत की इस बात को भी खारिज किया कि उसने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारतीय बलों को सबक सिखाने में सक्षम है। सेना प्रमुख ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वह अपना जीवन शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए समर्पित करेंगे।

भारतीय जवानों को खुली छूट

दरअसल पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के मच्छल सेक्टर में एक भारतीय जवान का सिर काटने की घटना के बाद सरकार और सेना प्रमुख की तरफ से जवानों को इस कायरतापूर्ण कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए खुली छूट दी गई है। इसके बाद ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को निशाना बनाया और उसके तीन जवानोंं को मार गिराया था।

PoK में बैठे आतंकियों पर कार्रवाई से पाक सेना का इनकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.