Move to Jagran APP

अमेरिका ने अफगानिस्तान में भारत की भूमिका को सराहा

अफगानिस्तान में भारत की भूमिका की अमेरिका ने सराहना की है। साथ ही कहा है कि वह अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई को द्विपक्षीय सुरक्षा समझौते (बीएसए) के लिए राजी करने के लिए भारत के कदम का स्वागत करेगा। पत्रकारों से बातचीत में विदेश मंत्रालय की उप प्रवक्ता मैरी हार्फ ने कहा कि हमने अपना रुख पूरी तरह स्पष्ट कर दिया है। यदि इस क्षेत्र के दूसरे देश, राष्ट्रपति करजई के सामने हमारे समान अपना रुख स्पष्ट करना चाहते हैं तो निश्चित तौर पर हम उसका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि बीएसए पर हमारी स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हम चाहते हैं कि जितनी जल्दी हो सके करजई इस पर हस्ताक्षर करें।

By Edited By: Published: Fri, 13 Dec 2013 04:16 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2013 04:19 PM (IST)

वाशिंगटन। अफगानिस्तान में भारत की भूमिका की अमेरिका ने सराहना की है। साथ ही कहा है कि वह अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई को द्विपक्षीय सुरक्षा समझौते (बीएसए) के लिए राजी करने के लिए भारत के कदम का स्वागत करेगा।

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत में विदेश मंत्रालय की उप प्रवक्ता मैरी हार्फ ने कहा कि हमने अपना रुख पूरी तरह स्पष्ट कर दिया है। यदि इस क्षेत्र के दूसरे देश, राष्ट्रपति करजई के सामने हमारे समान अपना रुख स्पष्ट करना चाहते हैं तो निश्चित तौर पर हम उसका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि बीएसए पर हमारी स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

पढ़ें: अफगानिस्तान में सैन्य गलतियों को स्वीकार करें ओबामा: करजई

हम चाहते हैं कि जितनी जल्दी हो सके करजई इस पर हस्ताक्षर करें। हार्फ ने कहा कि अफगानिस्तान में भारत की भूमिका का अमेरिका समर्थन करता है। अमेरिका ने वहां दो अरब डॉलर विकास के लिए निजी क्षेत्र की परियोजनाओं में निवेश किए। इससे अफगानिस्तान के लोगों की सहायता होगी। हार्फ ने कहा कि हमारा मानना है कि यह इस क्षेत्र में संबंधों को और मजबूत करने के लिए काफी अहम है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.