Move to Jagran APP

विवादास्पद मतदाता पहचान पत्र कानून पर रोक

अमेरिका के पेनसिल्वेनिया की अदालत ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले लाए गए विवादास्पद मतदाता पहचान पत्र (आइडी) कानून पर रोक लगा दी है। अदालत के इस फैसले के बाद छह नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मतदाताओं को वोट डालने से पहले ड्राइविंग लाइसेंस, सरकारी कर्मचारी पहचान पत्र समेत अन्य कोई आइडी नहीं दिखानी होगी।

By Edited By: Published: Wed, 03 Oct 2012 07:56 AM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2012 08:31 AM (IST)
विवादास्पद मतदाता पहचान पत्र कानून पर रोक

हैरिसबर्ग। अमेरिका के पेनसिल्वेनिया की अदालत ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले लाए गए विवादास्पद मतदाता पहचान पत्र (आइडी) कानून पर रोक लगा दी है। अदालत के इस फैसले के बाद छह नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मतदाताओं को वोट डालने से पहले ड्राइविंग लाइसेंस, सरकारी कर्मचारी पहचान पत्र समेत अन्य कोई आइडी नहीं दिखानी होगी।

loksabha election banner

जज रॉबर्ट सिंपसन ने कहा कि सरकार मतदाताओं को पहचान पत्र जुटाने के लिए जागरूक करने का काम जारी रख सकती है ताकि आने वाले चुनावों में इस कानून का इस्तेमाल किया जा सके। रिपब्लिकन सरकार द्वारा लाए गए इस कानून का डेमोक्रेटिक पार्टी यह कहकर विरोध कर रही थी कि अल्पसंख्यक मतदाताओं को चुनाव से दूर रखने के लिए इसे बनाया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.