Move to Jagran APP

काबुल में कार बम धमाके में मरने वालों में तीन अमेरिकी कांट्रेक्टर्स भी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को नाटो के काफिले पर कार बम धमाका हुआ। इस हमले में 12 लोगों की मौत गई, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए। धमाका हॉस्पिटल के बाहर हुआ।

By Test1 Test1Edited By: Published: Sun, 23 Aug 2015 05:07 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2015 05:40 PM (IST)
काबुल में कार बम धमाके में मरने वालों में तीन अमेरिकी कांट्रेक्टर्स भी

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को नाटो के काफिले पर कार बम धमाका हुआ। इस हमले में 12 लोगों की मौत गई, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए। धमाका हॉस्पिटल के बाहर हुआ।

loksabha election banner

नाटो के काफिले को निशाना बनाकर किए गए इस आत्मघाती हमले में तीन अमेरिकी कॉन्ट्रेक्टर्स की भी मौत हुई है। हालांकि, इनके अलावा मरने वालों में ज्यादातर अफगान के स्थानीय लोग हैं। नाटो ने शनिवार रात बयान जारी कर कहा है कि हमले में एक अमेरिकी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायलों ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ा। हालांकि, नाटो की ओर से इनके नामों का खुलासा नहीं किया गया।

अब तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस धमाके में शिनोजादा प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ ही आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। बीते महीने से काबुल में तालिबान के हमलों की संख्या काफी ब़़ढ गई है। बीते 10 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले 4 लोग मारे गए थे। इससे पहले के आत्मघाती हमलों में भी काफी संख्या में स्थानीय लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। काबुल में अमेरिकी दूतावास ने हमले की निंदा की है।

धमाके से दहला काबुल, 12 मरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.