इस्लामाबाद। 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने ट्विटर पर वीडियो जारी कर मुंबई हमलों पर भारत को चुनौती दी है। उसका कहना है कि मुंबई हमलों को सात साल हो गए लेकिन भारत कभी इसमें उसका हाथ होना साबित नहीं कर सका है। उसने आगे कहा है कि कयामत तक वह साबित नहीं कर सकते। हाफिज का यह बयान सुषमा की पाकिस्तान यात्रा से लौटने के बाद आया है।

हाफिज के इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र मंत्री ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति के दिए बयान का दोनों देशों की वार्ता पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि भारत किसी भी तरह की धमकी से निपटने के लिए पूरी तरह से काबिल है।

अपने वीडियो में जमात उद दावा के प्रमुख ने कहा कि इस बाबत पाकिस्तान सरकार ने तो भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कुछ नहीं कहा। लेकिन सुषमा को मैं जवाब देता हूं, ओ सुन, तुम मुंबई अटैक को सात साल हो गए साबित नहीं कर सके, कयामत तक इंशा अल्लाह साबित नहीं कर सकते। इसके अलावा एक ओर ट्वीट में उसने कहा कि भारत मुंबई हमले का सबूत देने में नाकाम रहा है।

पीएमओ में मंत्री जीतेंद्र सिंह ने हाफिज सईद की चुनौती को बकवास करार दिया। उन्होंने कहा कि भारत किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है।

BSF के IG का दावा, आतंकियों को हमले के लिए उकसा रहा हाफिज
हाफिज सईद ने दी मीडिया कवरेज पर रोक को चुनौती

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस