Move to Jagran APP

2020 राष्‍ट्रपति चुनाव पर डेमोक्रेट सीनेटर कमला हैरिस की नजर

डेमोक्रेट्स के लिए फंड जमा करने में जुटी भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस की नजर आगामी अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव पर है।

By Monika minalEdited By: Published: Sun, 02 Jul 2017 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jul 2017 11:06 AM (IST)
2020 राष्‍ट्रपति चुनाव पर डेमोक्रेट सीनेटर कमला हैरिस की नजर
2020 राष्‍ट्रपति चुनाव पर डेमोक्रेट सीनेटर कमला हैरिस की नजर

न्‍यूयार्क (एएनआई)। 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रेट सहयोगियों के लिए भारतीय मूल की पहली महिला सीनेटर कमला हैरिस फंड जमा करने में जुटी हैं। हाल के दिनों में वे अटार्नी जनरल जेफ सेंशंस की वजह से खबरों में रही हैं।

loksabha election banner

अमेरिकी सीनेट में भारतीय मूल की पहली महिला कमला हैरिस को डेमोक्रेट पार्टी की ओर से 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार चुने जाने की संभावना है। वह अमेरिका के सबसे बड़े राज्य कैलिफोर्निया से दो बार अटार्नी जनरल रह चुकी हैं। उन्होंने कैलिफोर्निया से ही सीनेट का चुनाव भारी मतों से जीता है।

सीएनएन के अनुसार, 2017 के शुरुआती 6 महीनों में हैरिस ने एक दर्जन सीनेट सहयोगियों के लिए स्‍मॉल डॉलर ऑनलाइन से 365,000 डॉलर समेत 600,000 डॉलर से अधिक जमा कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस साल के अंत में राशि जुटाने के लिए हैरिस के यात्रा पर जाने की संभावना है। हाल मे ही उन्‍होंने अफ्रीकी अमेरिकी संगीत के लिए जश्‍न मनाने को लेकर स्‍पोटिफाई प्‍लेलिस्‍ट को रिलीज किया। सीनेटर हैरिस उन उम्‍मीदवारों के लिए फंड इकट्ठा करने के साथ कैंपेन कर सकती हैं जिन्‍हें उनके समर्थन से फायदा हो सकता है जिसमें ओहियो सीनेटर शेरोड ब्राउन शामिल भी हैं। इसके साथ ही कैलिफोर्निया में सदन की रिपब्‍लिकन के सात सीटों पर भी उनका ध्‍यान होगा।

यह भी पढ़ें: भारतीय के दम से ट्रंप की पहली जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.