Move to Jagran APP

हीथ्रो हवाई अड्डे के रनवे पर पहुंचे प्रदर्शनकारी

हीथ्रो हवाई अड्डे के विस्तार की ब्रिटिश सरकार की योजना का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। यूरोप के व्यस्ततम हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए तकरीबन 12 प्रदर्शनकारी रनवे तक पहुंच गए। इस वजह से कई उड़ानें रद करनी पड़ीं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2015 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2015 06:30 PM (IST)
हीथ्रो हवाई अड्डे के रनवे पर पहुंचे प्रदर्शनकारी

लंदन। हीथ्रो हवाई अड्डे के विस्तार की ब्रिटिश सरकार की योजना का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। यूरोप के व्यस्ततम हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए तकरीबन 12 प्रदर्शनकारी रनवे तक पहुंच गए। इस वजह से कई उड़ानें रद करनी पड़ीं।

loksabha election banner

दरअसल, हीथ्रो हवाई अड्डे पर इस साल के अंत तक 36 बिलियन डॉलर की लागत से तीसरा रनवे विकसित करने की तैयारी चल रही है। पर्यावरण संरक्षण संगठन से जुड़े कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि इससे वायु और ध्वनि प्रदूषण बढ़ेगा। इसी सिलसिले में सोमवार को 'प्लेन स्टुपिड' नामक संस्था के 12 प्रदर्शनकारी मानव श्रृंखला बनाते हुए हीथ्रो के उत्तरी रनवे पर पहुंच गए। इसके चलते विमानों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ। आनन-फानन में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया। छह प्रदर्शनकारी गिरफ्तार भी किए गए हैं।

प्रदर्शनकारियों के रनवे तक पहुंचने से हवाई अड्डे की सुरक्षा पर भी प्रश्नचिह्न लग गया है। इस्लामिक स्टेट के बढ़ते प्रभाव के चलते ब्रिटेन पहले से ही अलर्ट पर है, इसके बावजूद प्रदर्शनकारी अंदर घुसकर हवाई यातायात को प्रभावित करने में सफल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.