Move to Jagran APP

पाकिस्तान में प्रांतीय मंत्री का अगवा बेटा 4 माह बाद छूटा

गौरतलब है कि पंजाब प्रांत के दिवंगत गवर्नर सलमान तासीर के बेटे शाहबाज तासीर को भी पिछले साल अगवा कर लिया गया था।

By Atul GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2016 06:08 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2016 06:18 PM (IST)
पाकिस्तान में प्रांतीय मंत्री का अगवा बेटा 4 माह बाद छूटा

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के प्रांतीय मंत्री के अपहृत बेटे को करीब चार माह बाद छुड़ा लिया गया। उन्हें मई में कॉलेज से घर लौटते समय अगवा कर लिया गया था। वह पाक-अफगान सीमा के पास से छुड़ाए गए।

loksabha election banner

स्थानीय मीडिया के अनुसार, अशांत बलूचिस्तान के मंत्री सरदार मुस्तफा तरीन के बेटे असद तरीन को 20 मई को पिशीन जिले से अगवा किया गया था। उन्हें गुरुवार को अब्दुल्ला जिले के दोलांगी इलाके से छुड़ा लिया गया। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि असद सुरक्षा बलों के अभियान में या फिरौती देने के बाद छुड़ाए गए। पिशीन के उपायुक्त अब्दुल वाहिद के अनुसार, असद तरीन को भारी सुरक्षा में क्वेटा ले जाया गया है।

गौरतलब है कि पंजाब प्रांत के दिवंगत गवर्नर सलमान तासीर के बेटे शाहबाज तासीर को भी पिछले साल अगवा कर लिया गया था। उन्हें करीब एक साल बाद मार्च में बलूचिस्तान में आतंकियों के चंगुल से मुक्त कराया गया था। आतंकियों ने उन्हें अगवा कर अफगानिस्तान में रखा था। इसी साल मई में पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी के बेटे हैदर को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाया गया था। आतंकियों ने उन्हें नौ मई, 2013 को मुल्तान के फार्रुख शहर से अगवा किया था।

पढ़ें- अमेरिका की पाकिस्तान को फटकार, कहा- आतंकियों को पनाह देना बंद करे पाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.