Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक में राजनीतिक कार्यकर्ता की मौत की जांच शुरू

पाकिस्तानी रेंजर्स की हिरासत में एक राजनीतिक कार्यकर्ता की मौत हो गयी। राजनीतिक पार्टी ने रेंजर्स पर हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Updated: Thu, 05 May 2016 06:53 AM (IST)
Hero Image

कराची, रायटर। पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने बुधवार को पाक रेंजर्स की हिरासत में हुई एक राजनीतिक कार्यकर्ता की मौत की जांच के आदेश दिए हैं। पाकिस्तानी सेक्युलर पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) का आरोप है कि 2013 से पाक रेंजर्स ने अनुचित ढंग से उसके दर्जनों कार्यकर्ताओं की हत्या की है। हालांकि पाकिस्तानी रेंजर्स इन आरोपों से इन्कार करते हैं।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान में मंदिरों को तबाह नहीं होने देगा जमात-उत-दावा: सईद

नेशनल असेंबली में एमक्यूएम नेता फारुक सत्तार के करीबी व मुख्य कार्यकर्ता आफताब हुसैन को रविवार को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था और मंगलवार को उनकी मौत हो गई। पाक रेंजर्स ने बताया कि आफताब की मौत हृदयाघात से हुई। एमक्यूएम का आरोप है कि हुसैन की हिरासत में हत्या की गई।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान में सेक्स पर बात करने पर पाबंदी है लेकिन पॉर्न फिल्में खूब देखते हैं

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ (सीओएएस) जनरल राहिल शरीफ के हवाले से कहा गया कि आफताब हुसैन मामले का सच सामने लाने को जांच के आदेश दिए गए हैं। एक अलग बयान में पाक रेंजर्स ने कहा कि बल ने उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है।