संयुक्त राष्ट्र (पीटीआई)। पाक अधिकृत कश्मीर में भारत द्वारा की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला सा गया है और उसे सूझ नहीं रहा कि वह क्या करे। सर्जिकल स्ट्राइक से घबराया पाकिस्तान अब यूएन की शरण में जा पहुंचा है। यूएन में पाक की एंबेसडर मलीहा लोधी ने यूएन महासचिव बान की-मून से कहा है कि भारत द्वारा एलओसी के पार सर्जिकल स्ट्राइक करने का दावा झूठा है।

पाकिस्तान ने यूएन से कहा है कि भारत अपने देश के बढ़ते संकट से ध्यान बटाने के लिए इस तरह के गलत दावे कर रहा है। यूएन महासचिव से मुलाकात में मलीहा लोधी ने बान की-मून को बताया है कि पाकिस्तान द्वारा पूरा संयम बरता गया है लेकिन वह किसी भी प्रकार की आक्रामकता का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लोधी ने भारत के नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को झूठा बताया और कहा कि पाकिस्तान अपने खिलाफ होनी वाली किसी भी आक्रमकता का जवाब देने के लिए तैयार है।

पढ़ें- जानें, युद्ध में क्यों भारी है भारत का पलड़ा, मुंह की खाएगा पाकिस्तान

मलीहा लोधी ने कहा, "भारत द्वारा की जा रही घोषणाओं और कार्यों के कारण क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय शांति सुरक्षा के लिए एक खतरा पैदा हो गया है।" उन्होंने कहा कि भारत "स्वदेशी कश्मीरी विद्रोह" और मानव अधिकारों के हनन से अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान से बटाने के लिए इस तरह के प्रचार कर रहा है।

पढ़ें- PoK में सर्जिकल स्ट्राइक से तिलमिलाया हाफिज सईद, कहा- जल्द लेंगे बदला

Posted By: kishor joshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप