Move to Jagran APP

दहशत में रेडियो स्टेशन का स्टाफ, मिली जान से मारने की धमकी

ऑस्ट्रेलिया के उस रेडियो स्टेशन का स्टाफ दहशत में है, जिसके 2 आरजे ने गर्भवती महारानी केट की तबीयत जानने के लिए ब्रिटेन के हॉस्पिटल को फर्जी फोन कॉल किए थे। इसी अस्पताल की भारतीय मूल की नर्स जैसिंथा सलदान्हा ने इस घटना के बाद खुदकुशी कर ली थी। दरअसल, सिडनी स्थित 2डे रेडियो स्टेशन के कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी मिल रही है। इन धमकियों की वजह से रेडियो स्टेशन के कर्मचारियों को सेफ हाउस में जाने पर मजबूर होना पड़ा।

By Edited By: Published: Fri, 14 Dec 2012 12:31 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2012 02:56 PM (IST)
दहशत में रेडियो स्टेशन का स्टाफ, मिली जान से मारने की धमकी

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के उस रेडियो स्टेशन का स्टाफ दहशत में है, जिसके 2 आरजे ने गर्भवती महारानी केट की तबीयत जानने के लिए ब्रिटेन के हॉस्पिटल को फर्जी फोन कॉल किए थे। इसी अस्पताल की भारतीय मूल की नर्स जैसिंथा सलदान्हा ने इस घटना के बाद खुदकुशी कर ली थी। दरअसल, सिडनी स्थित 2डे रेडियो स्टेशन के कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी मिल रही है। इन धमकियों की वजह से रेडियो स्टेशन के कर्मचारियों को सेफ हाउस में जाने पर मजबूर होना पड़ा।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियन पुलिस ने बताया कि जिन रेडियो आरजे ने महारानी केट की नर्स जैसिंथा के साथ मजाक किया था उनको काफी दिनों से जान से मारने की धमकियां मिल रही है। यही नहीं स्टेशन प्रबंधन को धमकी भरे कुछ खत भी मिल रहे थे, जिसमें आरजे क्रिस्चियन का नाम लिखा हुआ है। इन धमकियों के बाद सिडनी के इस एफएम स्टेशन के एक दर्जन कर्मचारियों को सेफहाउस में भेज दिया गया और तकरीबन 10 अधिकारियों की सुरक्षा के लिए 10 बॉडीगार्ड लगा दिए गए। प्रबंधन ने बताया कि एक सप्ताह में अपने स्टाफ की सुरक्षा पर 75 हजार यूएस डॉलर खर्च हो रहे हैं। 24 घंटे उन्हें सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में रखा जाता है।

स्टेशन प्रबंधन ने बताया कि बीते दिनों रेडियो स्टेशन के आफिस में क्रिस्चियन के नाम से एक धमकी भरा खत आया था, जिसे जांच एजेंसियों ने जब्त कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि प्रिंस विलियम की गर्भवती पत्नीट की तबीयत पूछने के लिए आए एक फर्जी फोन कॉल का जवाब देने वाली नर्स लंदन में मृत पाई गई थी। भारतीय मूल की नर्स जैसिंथा सैल्दान्हा की मौत ब्रिटेन के शाही परिवार को काफी चौंका दिया था। ऑस्ट्रेलियन पुलिस मामले की जांच कर रही है।

किंग एडवर्ड सेवेंथ अस्पताल ने जैसिंथा की मौत की पुष्टि की है। कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के दो रेडियो जॉकियों ने महारानी और प्रिंस चार्ल्स बन कर अस्पताल में फोन किया था। अस्पताल के कर्मचारियों ने समझा कि फोन शाही परिवार से आया है और गर्भवती डचेस ऑफ कैम्ब्रिज की तबीयत के बारे में रेडियो स्टेशन को सारी जानकारी दे दी थी।

जानकारी के मुताबिक सैल्दान्हा वही नर्स है जिन्होंने जिन्होंने फर्जी फोन कॉल का जवाब दिया था। कैट मिडिलटन के गर्भवती होने का खुलासा करने के बाद अस्पताल ने उसके खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.