Move to Jagran APP

अब ट्विटर से भी हो सकेगा बिल का भुगतान

भारत में ट्विटर का इस्तेमाल करने वालों को जल्द इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के जरिये भी बिल का भुगतान करने की सुविधा मिल जाएगी। ट्विटर ने इसके लिए भारतीय स्टार्टअप कंपनी 'लुकअप' से करार किया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2015 04:43 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2015 06:05 PM (IST)
अब ट्विटर से भी हो सकेगा बिल का भुगतान

न्यूयॉर्क। भारत में ट्विटर का इस्तेमाल करने वालों को जल्द इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के जरिये भी बिल का भुगतान करने की सुविधा मिल जाएगी। ट्विटर ने इसके लिए भारतीय स्टार्टअप कंपनी 'लुकअप' से करार किया है।

loksabha election banner

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, उपभोक्ता लुकअपलाइट पर संदेश भेज कर मिलने का समय, सेवाओं के बारे में जानकारी और लेनदेन कर सकते हैं। लुकअप खुदरा विक्रेताओं और उपभोक्ताओं को एक-दूसरे के साथ सीधे चैट करने की सुविधा देता है। लुकअप के कुल 12 लाख पंजीकृत उपभोक्ता हैं। वर्तमान में उपभोक्ता ट्विटर के बाय बटन का प्रयोग करके सोशल नेटवर्क के अंतर्गत खरीदारी कर सकते हैं।

पढ़ेंः Twitter लाएगा ड्रोंस, जल्द ही आपके tweet में फोटोज भेजेंगे ये ड्रोंस

नई सुविधा शुरू होने पर ट्विटर से खरीद का ऑर्डर और भुगतान अलग-अलग और ऑफलाइन ही किए जा सकेंगे। उपभोक्ताओं को विक्रेताओं के साथ जोड़ने के लिए लुकअप ट्विटर के एपीआइ, उसकी निगरानी क्षमताओं का भी इस्तेमाल करेगा। लुकअप उपभोक्ताओं को फोन नंबरों की मदद से जोड़ने की जगह गूगल मैप्स के माध्यम से इलाके के खुदरा विक्रेताओं की जानकारी देती है।

पढ़ेंः ईपीएफओ अब फेसबुक और ट्विटर पर भी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.