Move to Jagran APP

न्यूयॉर्क टाइम्स ने 161 वर्ष बाद अपनी गलती सुधारी

न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोलोमन नॉर्थअप संबंधी 1853 में प्रकाशित एक लेख की गलती को 161 साल बाद सुधारा है। सोलोमन की जीवनी पर बनी '12 इयर्स ए स्लेव' को इस साल ऑस्कर की बेस्ट फिल्म चुना गया है।

By Edited By: Published: Thu, 06 Mar 2014 10:45 AM (IST)Updated: Thu, 06 Mar 2014 10:53 AM (IST)
न्यूयॉर्क टाइम्स ने 161 वर्ष बाद अपनी गलती सुधारी

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोलोमन नॉर्थअप संबंधी 1853 में प्रकाशित एक लेख की गलती को 161 साल बाद सुधारा है। सोलोमन की जीवनी पर बनी '12 इयर्स ए स्लेव' को इस साल ऑस्कर की बेस्ट फिल्म चुना गया है।

loksabha election banner

अखबार में सोलोमन नॉर्थअप के दासता के चंगुल से मुक्त होने में कामयाबी मिलने के बाद एक लेख प्रकाशित किया गया था। '12 इयर्स ए स्लेव' के ऑस्कर जीतने के बाद इस लेख की ऑनलाइन खूब चर्चा हो रही है। इस कड़ी में सोमवार को एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने इस लेख में दो स्थानों पर नॉर्थअप का नाम गलत तरीके से लिखे जाने का उल्लेख किया जिसके बाद अखबार ने उसे सुधारा।

पढ़ें : 86वें अकादमी अवार्ड्स में '12 इयर्स ए स्लेव' और ग्रैविटी की धूम

'12 इयर्स ए स्लेव' फिल्म गुलामी को बाध्य किए गए नॉर्थअप के जीवन पर आधारित है। ऑस्कर के लिए इस फिल्म को नौ श्रेणियों में नामांकित किया गया था। इससे पहले ये कई और प्रतिष्ठित अवॉर्ड भी जीत चुकी है।

पढ़ें : डबल धमाका! अमिताभ बच्चन की फिल्म ने जीते 2 ऑस्कर अवॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.