लंदन। लीसा ग्रेव्स (27) जनवरी 2008 में गर्भवती हुई थीं। इसके बाद से उन्हें हिचकी आनी शुरू हुई। एक नहीं, दो नहीं, रोजाना 100 हिचकियां। यह सिलसिला तब भी चलता रहा, जब उनकी दूसरी बेटी सोफी का साल 2012 में जन्म हुआ।

लिंकन की रहने वाली लीस ने बताया कि एक अनुमान के मुताबिक वह अब तक करीब 34 लाख बार हिचकियां ले चुकी होंगी। मगर, टैटू आर्टिस्ट की सबसे तेज हिचकी की आवाज से एक बार तो उनके 31 वर्षीय पति मैथ्यू की नींद भी खुल गई थी।

इस परेशानी के कारण लीसा का रोमांटिक रेस्टोरेंट में जाना, मूवी देखना सब बंद हो गया है। लीसा की इस अजीबो-गरीब परेशानी ने डॉक्टरों को भी मुश्किल में डाल दिया है।

लीसा ने बताया कि वह उन सब टोटकों को आजमा चुकी हैं, जिनसे आमतौर पर हिचकी आना बंद हो जाती है, लेकिन उन्हें अभी तक राहत नहीं मिली है। डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे और ब्रेन स्कैन किया है। इसके अलावा फाइबर-ऑप्टिक कैमरा उनके पेट में डालकर भी देखा गया है। मगर, कोई राहत नहीं मिली।

लीसा ने अब सभी लोगों से अपील की है कि यदि वे उनकी इस परेशानी का हल जानते हों, तो कृपया मदद के लिए आगे आएं। वह हर वह नुस्खा आजमाने के लिए तैयार हैं, जिससे उन्हें हिचकियों से राहत मिल जाए। ब्रिटिश सोसाइटी के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी ने इसे बेहद दुर्लभ मामला करार दिया है।

Posted By: Gunateet Ojha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस