ब्रासिलिया। ब्राजील के अंतरिम राष्ट्रपति मिशेल तेमर को पद संभालने के कुछ ही दिन बाद दूसरा जबरदस्त झटका लगा है। उनकी सरकार के एंटी करप्शन मिनिस्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। यह इस्तीफा उन्होंने एक रिकार्डिंग के सामने आने के बाद दिया है। इस रिकार्डिंग में वह भ्रष्टाचार के मामले में फंसी तेल की बड़ी कंपनी पेट्रोब्रास की जांच करवाने की कार्रवाई को गलत बताते हुए इससे बचने के तरीके सुझा रहे हैं। इस ऑडियो रिकार्डिंग को एक स्थानीय टीवी चैनल पर कल रात प्रसारित किया गया था।

पाक पीएम नवाज शरीफ की ओपन हार्ट सर्जरी सफल, ICU में शिफट

विश्व में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है भारत

टीवी पर प्रसारित हुई इस रिकार्डिंग में वह सिनेट के अध्यक्ष रेनान केलहिरो और सर्जियो मकाडो से बात कर रहे हैं। सर्जियो पेट्रोब्रास कंपनी के अध्यक्ष हैं। भ्रष्टाचार के मामले में इनसे भी पूछताछ की जा रही है। इस रिकार्डिंग में सिल्वेरा मकाडो को जांच से बचने का तरीका बताते हुए सुनाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह रिकार्डिंग मार्च की है, जब सिल्वेरा नेशनल काउंसिल ऑफ जस्टिस में अपनी सेवाए दे रहे थे।

गिरावट के बाद भी चीन दुनिया की एक बड़ी अर्थव्यवस्था: जेटली

गौरतलब है कि तेमर के पद संभालने के महज 18 दिन बाद ही फेेबियानो सिल्वेरा मंत्रिमंडल से बाहर हो गए हैं। महाभियोग के चलते राष्ट्रपति के पद से हटाई गईं डिल्मा रोसेफ के बाद सिल्वेरा दूसरे मंत्री हैं।

महज 18 दिनों में ब्राजील सरकार को दूसर बड़ा झटका, मंत्री ने दिया इस्तीफा

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।