Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के ड्राईवर को जिंदा जलाया

इस घटना को अजांम देने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है।ब्रिसबेन पुलिस ने इस हत्या के मामले की जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 01:33 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 02:08 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के ड्राईवर को जिंदा जलाया

ब्रिसबेन, पीटीआई। ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में भारतीय मूल के ड्राईवर को जिंदा जला देने की घटना सामने आई है। मृतक की पहचान मनमीत अलिशे की रूप में हुई है। मनमीत जब ब्रिसबेन काउंसिल की बस को ड्राईव कर रहा था तभी उसके ऊपर किसी ने ज्वलनशील तरल डाल दिया ,जिसके तुरंत बाद मनमीत यात्रियों के सामने बुरी तरह जलने लगा और देखते ही देखते उसने दम तोड़ दिया। अलिशर ब्रिसबेन में पंजाबी समुदाय के बीच अच्छे सिंगर के रूप में भी जाना जाता था।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक घटना के वक्त बस में अफरातफरी का माहौल था जिसमें कई यात्री बस के पीछे के दरवाजे के से भागने में सफल रहे। इसके अलावा बस में बैठे छह लोगों को सांस लेने में दिक्कत और मामूली चोटों लगने के बाद पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना को अजांम देने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है।ब्रिसबेन पुलिस ने इस हत्या के मामले की जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी है।

पुलिस आयुक्त इयान स्टीवर्ट ने कहा कि प्राथमिक जांच से मिली जानकारी पता चला है कि बस में स्थानीय समयनुसार करीब 9 बजे बेऑडेसेर्ट रोड पर यात्रियों से सवार बस में एक आदमी ने ड्राईवर के ऊपर आग लगाने वाला डिवाइस फेंक दिया, जिसके बाद मौके पर ही ड्राईवर की मौत हो गई।

स्टीवर्ट ने नस्लीय प्रेरित हमले के संभावनाओं की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि इस तरह का कोई संकेत नहीं मिला है कि जिससे यह घटना नस्लीय प्रेरित लगें । इसके अलावा आतंकवादी गतिविधियों का भी कोई सबूत नहीं है मिली है। स्टीवर्ट ने कहा अभी तक इस घटना के पीछे का असली मकसद पता नहीं है चल पाया है । इस बीच, ब्रिस्बेन में पंजाबी समुदाय अलीशर की मौत पर दुख व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.