Move to Jagran APP

सिर्फ हवा और रोशनी के सहारे जिंदा है ये बार्बी डॉल!

इन तस्वीरों को देखकर एक बार आप भी धोखा खा सकते हैं। तस्वीर में दिखाई दे रही यह बार्बी डॉल प्लास्टिक की गुड़िया नहीं है, बल्कि जीती—जागती इंसान है। एकदम बॉर्बी डॉल सी दिखने वाली यह युवती है यूक्रेन की 23 वर्षीय मॉडल वेलेरिया ल्यूकरायनॉवा। ब्रिटिश अखबार डेलीमेल के अनुसार, वेलेरिया ने अपने फिगर को बनाए रखने के लिए लंबे समय

By Edited By: Thu, 06 Mar 2014 11:38 AM (IST)

यूक्रेन। इन तस्वीरों को देखकर एक बार आप भी धोखा खा सकते हैं। तस्वीर में दिखाई दे रही यह बार्बी डॉल प्लास्टिक की गुड़िया नहीं है, बल्कि जीती-जागती इंसान है। एकदम बॉर्बी डॉल सी दिखने वाली यह युवती है यूक्रेन की 23 वर्षीय मॉडल वेलेरिया ल्यूकरायनॉवा।

ब्रिटिश अखबार डेलीमेल के अनुसार, वेलेरिया ने अपने फिगर को बनाए रखने के लिए लंबे समय से खाना पीना छोड़ दिया है। उनका दावा है कि वो केवल हवा, रोशनी और कॉस्मिक माइक्रो फूड के जरिए जिंदा हैं।

पढ़ें : गुड़िया का लुक पाने के लिए कराई 30 सर्जरी

इस तरह से जिंदा रहने वाले इंसान को वैज्ञानिक भाषा में ब्रिथेरियन भी कहा जाता है, जिसका अर्थ है हवा पर जिंदा रहने वाला शख्स।

पढ़ें : बार्बी डॉल की तरह दिखने वाली लड़की

फेसबुक पर वेलेरिया को लाइक करने वालों की संख्या का आंकड़ा दस लाख तक पहुंच चुका है। वहीं वेलेरिया यह दावा करती हैं कि वो आम इंसान नहीं हैं, बल्कि शुक्र ग्रह की निवासी हैं और समय की यात्रा करने में सक्षम हैं। (नईदुनिया)