Move to Jagran APP

जर्मनी के गुरुद्वारे में सिखों के दो गुट भिड़े, पगडि़यां उछलीं, कई घायल

टकराव कथावाचक भाई पंथ प्रीत सिंह के गुरुद्वारा साहिब में एक कार्यक्रम को लेकर हुआ।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Tue, 16 May 2017 03:23 AM (IST)Updated: Tue, 16 May 2017 03:23 AM (IST)
जर्मनी के गुरुद्वारे में सिखों के दो गुट भिड़े, पगडि़यां उछलीं, कई घायल
जर्मनी के गुरुद्वारे में सिखों के दो गुट भिड़े, पगडि़यां उछलीं, कई घायल

फ्रैंकफर्ट, जेएनएन। जर्मनी ही नहीं, बल्कि पूरे यूरोप के सिखों के सबसे बड़े गुरुद्वारा साहिब में सिख सेंटर में सिखों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान मची भगदड़ में जहां कई की पगडि़यां उछल गईं, वहीं कई घायल भी हो गए। स्थानीय पुलिस ने बीच बचाव कर टकराव को टाला। इस संबंध में पुलिस ने दर्जनभर लोगों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

टकराव कथावाचक भाई पंथ प्रीत सिंह के गुरुद्वारा साहिब में एक कार्यक्रम को लेकर हुआ। यूरोप में सिखों का एक धड़ा भाई पंथ प्रीत सिंह को पसंद नहीं करता है। जबकि भाई पंथ प्रीत सिंह के समर्थकों ने सिखों के सबसे बड़े गुरुघर में उनका कार्यक्रम रखवा दिया। जैसे ही कथावाचक भाई पंथ प्रीत सिंह गुरुद्वारा साहिब में कार से निकले तो विरोधियों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते विरोध करने वाले धड़े जिसमें अकाली दल (मान) व शेरे पंजाब संस्था के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने भाई पंथ प्रीत सिंह को घेर लिया और उनपर हमला बोल दिया।

समर्थकों व पहले से ही किसी अप्रिय घटना को लेकर सचेत स्थानीय पुलिस ने बीच में बचाव करते हुए उन्हें गुरुद्वारा साहिब में प्रवेश करा दिया। इस दौरान पुलिस जूतों के साथ हथियार लेकर गुरुद्वारा साहिब में दाखिल हो गई। सिखों के आपस में भिड़ने से गुरुद्वारा साहिब में भगदड़ मच गई तथा इससे कई लोगों की पगडि़यां खुलकर गिर गईं।

समर्थकों व पुलिस ने भाई पंथ प्रीत सिंह को मुश्किल से गुरुद्वारा साहिब की दूसरी मंजिल तक पहुंचाया। जैसे ही भाई पंथ प्रीत सिंह ने अपना कार्यक्रम शुरू किया वहां पर भी दो बार विरोधियों ने उन पर हमला बोलने की कोशिश की। गुरुद्वारा साहिब में भाई पंथ प्रीत सिंह के कार्यक्रम के दौरान भारी तनाव बना रहा और पुलिस तैनात रही।

यह भी पढ़ें: आम जनता के लिए राहत की खबर, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.