Move to Jagran APP

ट्रंप बने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार, हिलेरी से होगा मुकाबला

रिपब्लिकन पार्टी ने आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 20 Jul 2016 09:17 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jul 2016 09:56 AM (IST)
ट्रंप बने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार, हिलेरी से होगा मुकाबला

क्लीवलैंड, (वेब डेस्क)। रिपब्लिकन पार्टी ने डोनाल्ड ट्रंप को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया है। मंगलवार को रिपब्लिकन पार्टी ने नेशनल कन्वेंशन में राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए ट्रंप के नाम का ऐलान किया। रिपब्लिकन पार्टी ने उपराष्ट्रपति के लिए माइक पेंस को भी अपना उम्मीदवार घोषित किया है। माइक पेंस इंडियाना के गवर्नर हैं।

loksabha election banner

एक वीडियो के जरिए सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि उम्मीदवार चुने पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो चुनाव जीतकर अमेरीका में सही मायने में बदलाव लाएंगे। ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो इसी तरह से उन्हें समर्थन देना जारी रखें।

राष्ट्रपति की उम्मीदवारी घोषित होने के बाद ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "मैं कड़ी मेहनत करूंगा और आपको शर्मिंदा होने का मौका नहीं दूंगा।"

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने ट्रंप की जमकर की तारीफ कहा-कभी निराश नहीं करेंगे

राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप के नाम के ऐलान के तुरंत बाद हिलेरी क्लिंटन ने ट्वीट किया, "डोनाल्ड ट्रंप को अभी-अभी रिपब्लिकन उम्मीेदवारी हासिल हुई है। अब हम सबको मिलकर यह निश्चित करना होगा कि वह ओवल ऑफिस में कभी एक कदम भी नहीं रख पाएं।"

डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला इस साल आठ नवंबर को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से होगा।

रिपब्लिकन नेताओं का बयान, मोदी-ट्रंप की जोड़ी दोनों देशों के लिए बेहतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.