Move to Jagran APP

स्टील से भी मजबूत और शहद से ज्यादा मीठी है पाक-चीन की दोस्ती : चीनी उप पीएम

पाकिस्तान के विकास और प्रगति के रास्ते में चीन उसके साथ है। चीन और पाकिस्तान हमेशा मुश्किल समय में एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और उनकी दोस्ती पीढ़ी दर पीढ़ी और घनिष्ठ होगी।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 15 Aug 2017 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 15 Aug 2017 12:00 PM (IST)
स्टील से भी मजबूत और शहद से ज्यादा मीठी है पाक-चीन की दोस्ती : चीनी उप पीएम
स्टील से भी मजबूत और शहद से ज्यादा मीठी है पाक-चीन की दोस्ती : चीनी उप पीएम

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में 'स्पेशल गेस्ट' के रूप में पहुंचे चीन के उप प्रधानमंत्री वांग यांग ने सोमवार कहा कि दोनों देश हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े हैं और हमारी दोस्ती स्टील से भी मजबूत और शहद से मीठी है।

loksabha election banner

वांग चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी की सेंट्रल कमेटी के पोलित ब्यूरो के सदस्य भी हैं। वह दो दिन के पाकिस्तान दौरे पर रविवार को यहां पहुंचे थे। स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए वांग यांग ने कहा 'पाकिस्तान के विकास और प्रगति के रास्ते में चीन उसके साथ है। चीन और पाकिस्तान हमेशा मुश्किल समय में एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और उनकी दोस्ती पीढ़ी दर पीढ़ी और घनिष्ठ होगी।'

इस समारोह में वह पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी के साथ थे। वांग के साथ उच्च स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल भी आया है। वह यहां कई द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। वांग यहां पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर गुजरने वाले 'वन बेल्ट, वन रोड' (ओबीओआर) का हिस्सा चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर से जुड़ी परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

वांग ने कहा कि पाकिस्तान ओबीओआर में एक अहम पार्टनर है और चीन इस्लामाबाद के साथ बहुआयामी सामरिक सहयोग मजबूत करना चाहता है। उन्होंने कहा आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की लड़ाई में चीन उसके साथ है।

यह भी पढ़ें: चीन बोला- भारत और अमेरिका के साथ हो सकता है व्यापारिक युद्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.