Move to Jagran APP

स्कॉर्पीन की सारी लीक सामग्री डीसीएनएस को सौंपेगा अखबार

'द आस्ट्रेलियन' अखबार को भारतीय पनडुब्बी 'स्कॉर्पीन' से जुड़ी लीक हुई सारी सामग्री फ्रांसीसी जहाज निर्माता डीसीएनएस को सौंपने का आदेश दिया था।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2016 09:24 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2016 10:17 PM (IST)
स्कॉर्पीन की सारी लीक सामग्री डीसीएनएस को सौंपेगा अखबार

नई दिल्ली, प्रेट्र : आस्ट्रेलिया की एक अदालत ने सोमवार को दिए अपने प्रारंभिक फैसले की पुष्टि कर दी है। इसके तहत अदालत ने 'द आस्ट्रेलियन' अखबार को भारतीय पनडुब्बी 'स्कॉर्पीन' से जुड़ी लीक हुई सारी सामग्री फ्रांसीसी जहाज निर्माता डीसीएनएस को सौंपने का आदेश दिया था। अखबार पर और विवरण छापने पर भी रोक लगा दी गई थी।

loksabha election banner

प्रारंभिक फैसले के बाद अखबार अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री को पहले ही हटा चुका है। डीसीएनएस ने एक बयान में सुप्रीम कोर्ट ऑफ द स्टेट ऑफ न्यू साउथ वेल्स के 'द आस्ट्रेलियन' के खिलाफ फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सूचना और संचार की गोपनीयता ही उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। इस कार्रवाई के समानांतर डीसीएनएस ने पेरिस लोक अभियोजक के समक्ष भी अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पढ़ें- रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर के उलट नौसेना प्रमुख बोले, स्कॉर्पीन लीक गंभीर मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.