कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे निशुल्क अनाज उपलब्ध कराने के कार्यक्रम की अवधि छह और महीने बढ़ाने का अनुरोध किया है। राय ने कहा कि गरीब लोग महामारी और उसे फैलने से रोकने के लिए लगाए लाकडाउन से हुए आर्थिक नुकसान से अभी तक उबरे नहीं हैं।

उन्होंने 13 अगस्त को लिखे पत्र में कहा कि मैं आपका ध्यान इस ओर दिलाना चाहता हूं कि पीएमजीकेएवाई के तहत अनाज के वितरण की वैध अवधि सितंबर 2022 से खत्म हो जाएगी। मैं आपसे कम से कम छह महीने तक इस योजना की अवधि बढ़ाने पर विचार करने का अनुरोध करता हूं क्योंकि कोरोना का भय अब भी देश तथा लोगों के सामने है और खासतौर से एनएफएसए (राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून) के गरीब लाभार्थी महामारी से हुए वित्तीय नुकसान से अभी तक उबरे नहीं हैं।

इस योजना से 80 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ पहुंचा और इसकी अवधि मार्च में छह महीने के लिए बढ़ायी गयी थी। टीएमसी सांसद ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि मैंने इस कार्यक्रम की अवधि बढ़ाने का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया क्योंकि देश के गरीब लोग महामारी और लाकडाउन से हुए नुकसान से अब भी जूझ रहे हैं। उनकी वित्तीय स्थिति कोविड-19 फैलने से पहले के जैसी नहीं हुई है।

Edited By: Sumita Jaiswal