Move to Jagran APP

CM Pushkar Singh Dhami को अचानक अपने आंगन में देख खुशी से उछल पड़े जीवन, लगाया गले और खिंचवाई सेल्‍फी

Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी सर्किट हाउस से सीधे गौलापार क्षेत्र में भ्रमण को निकले। अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष जीवन चंद्र आर्य के वहां रुक गए। सीएम धामी इस तरह आम लोगों से मुलाकात से मिले सुझावों को सरकार की योजनाओं में शामिल करते रहे हैं। ऐसा करना उनकी कार्य संस्कृति का हिस्सा बन चुका है।

By ganesh joshi Edited By: Nirmala Bohra Published: Thu, 28 Mar 2024 12:53 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 12:53 PM (IST)
CM Pushkar Singh Dhami को अचानक अपने आंगन में देख खुशी से उछल पड़े जीवन, लगाया गले और खिंचवाई सेल्‍फी
Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami: मोहल्ले के लोग भी पहुंचे, किसी ने सीधे बात की तो किसी ने ली सेल्फी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami: सीएम पुष्कर सिंह धामी का अपना अलग ही अंदाज है। वह कहीं भी ठहरते हैं तो सुबह मार्निंग वाक पर निकलना नहीं भूलते हैं। बुधवार की सुबह भी वह सर्किट हाउस से सीधे गौलापार क्षेत्र में भ्रमण को निकले।

loksabha election banner

अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष जीवन चंद्र आर्य के वहां रुक गए। जैसे ही जीवन ने अपने सामने सीएम को देखा तो वह खुशी से उछल पड़े।  बिना पूर्व सूचना के पहुंचे सीएम ने जीवन आर्य को गले लगाया और किसी तरह की औपचारिकता नहीं करने को कहा। वह खुद आंगन में लगी कुर्सी पर बैठ गए।

उन्होंने परिवारजनों से भेंट की और बातचीत की। उनसे सुझाव भी लिए। इसी बीच मोहल्ले के लोग भी बड़ी संख्या में वहां पहुंच गए। मुख्यमंत्री ने किसी को निराश नहीं किया। वह एक-एक कर सभी से मिले और उनका कुशलक्षेम पूछते रहे। इस दौरान उन्होंने किसी से सुझाव लिए तो किसी ने उन्हें योजनाओं से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी। कई लोग सेल्फी लेते रहे।

इसके बाद वह सर्किट हाउस लौटे। वहां पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले। दरअसल, सीएम धामी इस तरह आम लोगों से मुलाकात से मिले सुझावों को सरकार की योजनाओं में शामिल करते रहे हैं। ऐसा करना उनकी कार्य संस्कृति का हिस्सा बन चुका है।

अभी तक के चुनावों में ऐतिहासिक रहेगा लोकसभा चुनाव 

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लोकसभा चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं। पहली बार ऐसा चुनाव हो रहा है, जिसमें सामने कोई विपक्ष नजर नहीं आ रहा है। भाजपा सरकार सत्ता में आ रही है, किसी को संदेह नहीं है। केवल प्रतिस्पर्धा है कि कौन सीट व कौन प्रत्याशी सबसे ज्यादा वोट से जीतने वाले हैं।

बुधवार को मुख्यमंत्री धामी रामनगर के ढिकुली तरंगी रिसोर्ट में पहुंचे थे। शाम को उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ रिसोर्ट में ही बैठक कर चुनावी मंत्र दिया। उन्होंने रात्रि विश्राम ढिकुली में ही किया। कार्यकर्ताओं से कहा कि पौड़ी सीट से बलूनी को 50 हजार से भी ज्यादा वोट से जीताएं। अभी तक के चुनावों में यह चुनाव ऐतिहासिक बनेगा। उन्होंने कहा कि जी20 के आयोजन से भी उत्तराखंड को प्रधानमंत्री मोदी ने पहचान दिलाई है।

काशीपुर से धामपुर के लिए भी रेलवे लाइन स्वीकृत मिल गई है। चार धाम यात्रा की तरह मानसखंड की यात्रा भी मिलेगी। चुनाव खत्म होने के बाद पूरे देश के बड़े बड़े वेडिंग इवेंट संचालकों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। नगर अध्यक्ष मदन जोशी के संचालन में विधायक दीवान सिंह बिष्ट, ब्लाक प्रमुख रेखा रावत, इंदर रावत, भगीरथ लाल चौधरी मौजूद रहे।

रामनगर संवेदनशील है ध्यान दें कार्यकर्ता

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रामनगर थोड़ा संवेदनशील है। ऐसे में कार्यकर्ताओं को इस बार खास ध्यान देने की जरुरत है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा जितने वोट से तीरथ सिंह रावत जीते थे, उससे ज्यादा वोट से बलूनी को जीताना है।

अब ज्वाइनिंग मानक के आधार पर होगी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से संक्षिप्त बात की। कहा कि भाजपा के आगे कोई नहीं टिक रहा है। सभी ने देखा कि कांग्रेस में कोई टिकट लेने को तैयार नहीं था। कांग्रेस असमंजस की स्थिति रही। कांग्रेस नेता खुद को चुनाव से अलग कर रहे हैं। अब तक 13 हजार से भी ज्यादा अन्य दलों के लोग भाजपा का दामन थाम चुके हैं। अब हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने मानक तय किए हैं, आगे जो भी ज्वानिंग होगी व मानकों के अनुसार होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.