Move to Jagran APP

UPSC Result 2023: मथुरा के तीन होनहार बने IAS, भाजपा नेता की बेटी ने भी पास की परीक्षा

मथुरा जिले में तीन होनहारों ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की। तीनों आइएएस बन गए हैं। वृंदावन के भाजपा नेता उदयन शर्मा की बेटी सुरम्या शर्मा ने परीक्षा में 281वीं रैंक पाई है। वहीं महावन तहसील के गांव कछनई के मनीष परिहार ने भी परीक्षा पास की। उन्हें 734वीं रैंक मिली है। मांट तहसील के गांव केहरीगढ़ी के विश्वजीत धनगर ने भी परीक्षा पास की।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Tue, 16 Apr 2024 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 04:29 PM (IST)
UPSC Result 2023: मथुरा के तीन होनहार बने IAS, भाजपा नेता की बेटी ने भी पास की परीक्षा
मथुरा जिले में तीन होनहारों ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की।

जागरण संवाददाता, मथुरा। मथुरा जिले में तीन होनहारों ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की। तीनों आइएएस बन गए हैं। वृंदावन के भाजपा नेता उदयन शर्मा की बेटी सुरम्या शर्मा ने परीक्षा में 281वीं रैंक पाई है। वहीं महावन तहसील के गांव कछनई के मनीष परिहार ने भी परीक्षा पास की। उन्हें 734वीं रैंक मिली है। मांट तहसील के गांव केहरीगढ़ी के विश्वजीत धनगर ने भी परीक्षा पास की।

loksabha election banner

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित सिविल (मुख्य) परीक्षा 2023 के अंतिम नतीजों (UPSC CSE 2023 Final Result) की घोषणा कर दी गई है। आयोग द्वारा सिविल सेवा परीक्षा 2023 के अंतिम नतीजों की घोषणा आज यानी मंगलवार 16 अप्रैल 2024 को की गई। लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने यूपीएससी में टॉप किया है।

हैदराबाद में आईपीएस की ट्रेन‍िंग कर रहे हैं आद‍ित्‍य श्रीवास्‍तव

आदित्य श्रीवास्तव अभी हैदराबाद में आईपीएस की ट्रेनिंग कर रहे हैं। 2022 में उनका चयन आईपीएस में हुआ था। वह साढ़े पांच महीने की ट्रेनिंग कर चुके हैं। उन्होंने आईआईटी कानपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर में बीटेक और एमटेक की पढ़ाई करने के बाद डेढ़ साल तक बेंगलुरु में एक मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य भी किया है।

डेढ़ साल नौकरी के बाद उन्होंने नौकरी छोड़कर सिविल सेवा की तैयारी की। घर पर रहते हुए सेल्फ स्टडी करते हुए उन्होंने सफलता हासिल की है। उनकी इस सफलता से उनके पिता अजय कुमार श्रीवास्तव और मां आभा श्रीवास्तव खुशी से खुला नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बचपन से उन्होंने अपने बेटे को आईएएस बनाने का सपना देखा था। वह सपना पूरा हो गया है। 

आदित्य श्रीवास्तव के पिता ऑडिट ऑफिसर हैं। ऑल इंडिया में पहला रैंक पाने के बाद आदित्य ने फोन पर पिता से कहा कि पापा लग रहा है ज्यादा हो गया हैं।

 यह भी पढ़ें: UPSC CSE Result 2023: कौन हैं यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रीवास्तव, लखनऊ से हुई है स्कूलिंग; 2021 में भी हासिल की थी सफलता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.