Move to Jagran APP

Mafia Mukhtar की मौत में बाद अलर्ट पर UP, इन तीन जिलों की निगरानी में लगी पुलिस

अपराध की दुनिया में दखल बढ़ाकर राजनीति के गलियारे तक पहुंचे माफिया मुख्तार की मौत के साथ ही आतंक के एक अध्याय का भी अंत हो गया। अखाड़े से लेकर कानूनी दांवपेंच का मास्टरमाइंड मुख्तार चार दशकों तक पुलिस के लिए ऐसी चुनौती बना रहा। माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) की मौत के बाद यूपी पुलिस चौकन्नी हो गई है और इन इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Fri, 29 Mar 2024 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 01:00 AM (IST)
Mafia Mukhtar की मौत में बाद अलर्ट पर UP, इन तीन जिलों की निगरानी में लगी पुलिस
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद इन जिलों में अलर्ट

जागरण संवाददाता, झांसी। Mukhtar Ansari Death News: पूर्वांचल के सबसे बड़े माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) की गुरुवार को मौत के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। झांसी समेत ललितपुर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीजीपी से मिले निर्देशों के बाद रेंज भर में सेक्टर स्कीम लागू कर दी गयी है।

loksabha election banner

चेकिंग का सिलसिला भी जारी हो गया है। एएसपी, सीओ के नेतृत्व में थानेदार चेकिंग में लगे रहे। देर रात वाहनों की चेकिंग कर पुलिस संदिग्धों पर नजर रखी रहेगी।

इन जिलों के निगरानी के निर्देश

डीआइजी कलानिथि नैथानी ने झांसी, ललितपुर समेत जालौन के पुलिस अधीक्षकों को निगरानी के निर्देश दिये हैं। उनके निर्देश के बाद झांसी समेत तीनों जिलों में सेक्टर स्कीम भी लागू कर दी गयी है। थाना क्षेत्रों को सेक्टर में बांटकर चेकिंग शुरू करा दी गयी है।

जिले के एएसपी, सीओ को भी जिम्मेदारी सौंप दी गयी है। चुनाव से पहले चिह्नित हॉट स्पॉट इलाकों में भी पुलिस ने भी चेकिंग की। यहां भी पुलिस नजर बनाये हुए है। डीजीपी मुख्यालय से भी पूरी तरह सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गये हैं। 

सोशल मीडिया पर तेज हुई निगरानी

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सोशल मीडिया पर भी निगरानी बढ़ा दी गयी है। फेसबुक, एक्स समेत अन्य सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। किसी भी तरह के विवादित मैसेज करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया सेल को भी पूरी तरह एक्टिव रहने के निर्देश दिये गये हैं। अधिकारी खुद अपने स्तर से निगरानी कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- एक था मुख्तार अंसारी; आतंक के 'अध्याय' का अंत, पांच बार विधायक, चार दशक बाद पुलिस करा सकी थी माफिया को सजा, जेल से राजनीति तक का सफर

डीआइजी कलानिधि नैथानी के अनुसार, झांसी, ललितपुर व जालौन में अलर्ट जारी कर दिया गया है। चेकिंग भी शुरू करा दी गयी है। सभी अफसरों से लेकर थानेदारों को भी निर्देश जारी किये गये हैं। सोशल मीडिया पर भी निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर जेल से लाया गया था मेडिकल कॉलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.