Move to Jagran APP

UP News: सरिया चुराने के लिए कैंटर लेकर घूमता था गिरोह, पुलिस ने किया पर्दाफाश; चार आरोपी गिरफ्तार

करीब डेढ़ सप्ताह पूर्व बहजोई के बबराला रोड स्थित एक दुकान से हुई सरिया चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश किया है जिसमें अंतर्जनपदीय गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार करते हुए चोरी की सरिया और एक कैंटर भी बरामद किया है। बहजोई स्थित कार्यालय पर वारदात का पर्दाफाश करते हुए पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने मामले की जानकारी दी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Wed, 17 Apr 2024 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 07:17 PM (IST)
UP News: सरिया चुराने के लिए कैंटर लेकर घूमता था गिरोह।

संवाद सहयोगी, बहजोई। करीब डेढ़ सप्ताह पूर्व बहजोई के बबराला रोड स्थित एक दुकान से हुई सरिया चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश किया है, जिसमें अंतर्जनपदीय गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार करते हुए चोरी की सरिया और एक कैंटर भी बरामद किया है। 

loksabha election banner

बहजोई स्थित कार्यालय पर वारदात का पर्दाफाश करते हुए पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि सात अप्रैल की रात को बहजोई के बबराला रोड स्थित एक दुकान से करीब 28 क्विंटल सरिया चोरी हो गई थी, जिसकी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी और पर्दाफाश करने के लिए दो टीमें लगाई गई थीं। 

पुलिस ने अलग-अलग स्थान पर सीसीटीवी कैमरे चेक करने के अलावा अपने मुखबिर का सहारा लिया और संदिग्ध लोगों पर निगरानी शुरू कर दी। इसी के क्रम में पुलिस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर 16 अप्रैल की रात्रि तकरीबन 10 बजे बबराला रोड स्थित डीके ढाबा के निकट कैंटर के साथ खड़े दो लोगों को दबोच लिया, जिन्होंने अपने नाम अफरोज अली और अता मोहम्मद निवासी हमीरपुर मझरा मिलकदासगंज थाना टांडा जनपद रामपुर बताया। 

वे रात्रि में ही किसी दुकान से सरिया चोरी की फिराक में थे और योजना बना रहे थे।  गहनता से पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि बहजोई में चोरी की वारदात में उनका ही हाथ है, जब सात अप्रैल की रात्रि को वह कैंटर लेकर अलीगढ़ की ओर जा रहे थे। 

उन्होंने एक दुकान पर सरिया उतरते हुए देखा था। उन्होंने मजदूर और दुकान मालिक के वहां से चले जाने का इंतजार किया। उसके बाद दुकान का शटर काट कर जल्दी-जल्दी से सरिया अपने कैंटर में डालकर चोरी करके ले गए। 

रात में ही उन्होंने अपनी ही गिरोह के सदस्य दो सगे भाई मुजाहिद और मुनाजिर गांव ढक्का हाजीनगर थाना अजीम नगर जनपद रामपुर की दुकान पर सस्ते दामों में बेच दिया। 

पुलिस ने दोनों की पूछताछ के आधार पर सरिया खरीदने वाले दुकानदारों को भी गिरफ्तार कर लिया, जिनके पास से चोरी की गई सरिया भी बरामद हुई और स्वीकार किया कि पहले से उनकी   बातचीत होती है, जिसमें वह चोरी के माल को वह खरीद लेते हैं। फिलहाल पुलिस ने चारों लोगों को न्यायालय में पेश किया है। 

अफरोज और अता मोहम्मद पर दर्ज हैं आपराधिक मामले 

चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों मुख्य आरोपियों पर पहले से ही आपराधिक मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं, जिसके अंतर्गत अफरोज अली के विरुद्ध जनपद रामपुर के टांडा थाने में एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट के अलावा आईपीसी की धारा 307 व 401, अता मोहम्मद के विरुद्ध आईपीसी की धारा 307 और 401 के अलावा आर्म्स एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज है। हालांकि चोरी के मामले में पहले यह कभी नहीं पकड़े गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.