फोटो : 18 बीकेएस 105

झाँसी : कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चों को सम्मानित करतीं वामा सारथी संस्था की पदाधिकारी।

:::

0 आ़जादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का समापन

झाँसी : स्वतन्त्रता की 75वीं वर्षगाँठ पर आ़जादी का अमृत महोत्सव के तहत 7 दिवसीय कार्यक्रम का पुलिस लाइन में आज समापन हो गया। बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के साथ ही रंगोली बनाई और मनमोहक झाँकियाँ निकाली।

वामा सारथी संस्था की रेंज अध्यक्षा डॉ. सुमन पुनिया पत्नी पुलिस उप-महानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार व स्थानीय अध्यक्षा दीक्षा मीना पत्नी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने प्रस्तुति देने वाले पुलिस मॉर्डन स्कूल के बच्चों को प्रशस्ति-पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। परेड ग्राउण्ड में पुलिस व पीएसी वाहिनी के बैण्ड ने राष्ट्रधुनों का वादन किया। इस दौरान पुलिस उप-महानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से आमजन के दिलों में देशभक्ति की भावना को और प्रबल करना, राष्ट्रप्रेम जागरूक करना और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना पैदा करना था। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नैपाल सिंह, पुलिस अधीक्षक (नगर) विवेक त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी सदर/लाइन अवनीश गौतम, प्रतिसार निरीक्षक, थाना प्रभारी, पुलिस परिवार की महिलाएं व बच्चे उपस्थित रहे।

फोटो : 18 बीकेएस 112

:::

़िजला शासकीय अधिवक्ता सम्मानित

पुलिस लाइन्स में आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शासन की मंशा के अनुरूप अभियोजन में अच्छा कार्य करने के लिए ़िजला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) मृदुलकान्त श्रीवास्तव एड. को एसएसपी शिवहरि मीणा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

फोटो : 18 बीकेएस 200

:::

झाँसी किला से लाल किला तक हुई युनिटि रन

झाँसी : यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया ने आजादी का अमृत महोत्सव पर्व पर अभिनेता व मॉडल मिलिनद सोणम के साथ झाँसी किला से लालकिला दिल्ली तक यूनिटि रन का आयोजन किया। यह आयोजन लखनऊ अंचल के अंचल प्रमुख/महा-प्रबन्धक सुमित श्रीवास्तव व कानपुर क्षेत्र प्रमुख/उप-महाप्रबन्धक संजीव कुमार के आतिथ्य में हुआ। इस दौरान बैंक के लाभार्थियों को बैंक चेक व वाहन की चाबियाँ सौंपी गई। इस दौरान स्टेशन शाखा के प्रबन्धक जतिन अग्रवाल, शिवसेन, मनीष घोष, अर्पित गुप्ता, विनीता गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

फोटो : 18 बीकेएस 109

संस्थापक प्रधानाचार्य के साथ वर्तमान प्रधानाचार्य व अन्य

:::

संस्थापक प्रधानाचार्य ने छात्राओं को किया प्रेरित

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद कन्या इण्टर कॉलिज में स्वतन्त्रता दिवस सप्ताह के समापन पर विद्यालय की नींव रखने वाली संस्थापक व प्रथम प्रधानाचार्य नील मधु श्रीवास्तव व पूर्व अध्यापिका सरला श्रीवास्तव ने छात्राओं को प्रोत्साहित किया। प्रबन्धक सज्जन कुमार खरे ने भी विचार व्यक्त किए। प्रधानाचार्य अरुणा अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

एक कैमरा सड़क की तरफ अवश्य लगवाएं व्यापारी : एसएसपी

0 व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक में उठे कई सवाल

झाँसी : व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर हर माह होने वाली व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक में पिछले माह हुयी बैठक के प्रस्तावों की समीक्षा की गई। शहर की सड़कों पर लगने वाले जैम से छुटकारा मिलने पर चर्चा की गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने व्यापारियों से कहा कि सुरक्षा के लिहाज से प्रतिष्ठान पर एक सीसीटीवी कैमरा ऐसा अवश्य लगाया जाए, जिससे पूरी सड़क कवर हो जाए। साथ ही हर बा़जार की कमिटि गठित कर चौकीदार नियुक्त किया जाए। व्यापारियों ने जैम को लेकर सवाल उठाए, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वह इसको लेकर नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। रेहड़ी पटरी वालों को जगह देकर व्यवस्थित करेंगे। इसके बाद कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानों के पास जो ठेला-ठिलिया वाले खड़े होते हैं, उनके पास यदि ग्लास पाए गए तो उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संजय पटवारी, झाँसी व्यापार मण्डल उत्तर प्रदेश के प्रान्तीय अध्यक्ष सन्तोष साहू, चौधरी फिरोज, सर्राफा व्यापार मण्डल के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, हैप्पी चावला, सुरेश मानकानी, जितेन्द्र भदौरिया, अभिषेक सिंह बण्टी, राजेश बिरथरे, प्रभूदयाल साहू, राजा खटीक आदि उपस्थित रहे।

आधी रात को तलाशे गए सन्दिग्ध

झाँसी : मण्डल के तीनों ़िजलों में पुलिस ने आधी रात को अपने-अपने क्षेत्र में चेकिंग करके सन्दिग्धों को तलाशा। अवैध रूप से चल रहे वाहनों को सी़ज करने के साथ ही ई-चालान किया।

पुलिस उप-महानिरीक्षक (झाँसी परिक्षेत्र झाँसी) जोगेन्द्र कुमार ने तीनों ़िजलों के पुलिस कप्तान को बीती रात 11 बजे से प्रात: 4 बजे तक चेकिंग कर सन्दिग्ध व्यक्तियों व वस्तुओं की तलाश करने के निर्देश दिए। इस पर सभी अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारियों के नेतृत्व में थाना प्रभारी, चौकी प्रभारियों ने फोर्स के साथ सीमाओं के सम्वेदनशील स्थानों पर वाहनों की चेकिंग की। 5 घण्टे चली चेकिंग में झाँसी पुलिस ने 813 वाहनों, 1247 व्यक्तियों, 90 कबूतरा डेरों की चेकिंग की। जालौन पुलिस ने 597 वाहन, 1008 व्यक्तियों व 15 डेरों की तथा ललितपुर पुलिस ने 277 वाहनों, 401 व्यक्तियों व 8 कबूतरा डेरा को चेक किया।

ग्रामीणों के फोन व ऩकदी लूटी, सूझबूझ से बचा ली बाइक

झाँसी : रात में बाइक से घर जा रहे दो युवकों को उस समय लेने के देने पड़ गए, जब बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। बदमाश उनके फोन व ऩकदी तो लूट गए, मगर ग्रामीण युवकों की सूझबूझ से बाइक नहीं लूट पाए।

रक्सा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम राजापुर निवासी नरेन्द्र अपने एक मित्र के रक्सा आए थे। रात में दोनों बाइक से राजापुर अपने गाँव जा रहे थे। सुनसान रास्ते में दूसरी बाइक पीछे से आई और तीन बदमाश हाथों में तमंचे लिए उतरे। बदमाशों ने उन्हें रोककर उनके मोबाइल फोन व नकदी लूट लिए। बदमाशों ने उनसे बाइक की चाबी भी माँगी, मगर नरेन्द्र ने चाबी खेतों में फेंक दी। इस पर बदमाश उन्हें गाली-गलौज करते हुए बाइक छोड़कर वहाँ से भाग गए। बाद में दोनों पीड़ितों ने किसी प्रकार रात में चाबी ढूँढी और घटना की सूचना रक्सा आकर थाने पर पुलिस को दी। पुलिस ने रात में घटना स्थल व उसके आसपास पहुँच कर बदमाशों की तलाश भी की, मगर वहाँ कोई नहीं मिला।

Edited By: Jagran