Move to Jagran APP

CM Dhami: 'उत्तराखंड से निकली यूसीसी की गंगा देश के कोने-कोने तक जाएगी', सीएम धामी बोले- कांग्रेस को हमेशा राज्य को पीछे धकेलने का काम किया

मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में रविवार को चटियाफार्म में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने लोहियाहेड रोड से कंजाबाग चौराहे तक खुली जीप में रोड शो किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से निकली यूसीसी की गंगा देश के कोने-कोने में पहुंचेगी। उन्होंने कांग्रेस को हमेशा ही उत्तराखंड को पीछे धकेलने का काम करने वाली पार्टी बताया।

By Raju metadi Edited By: Jeet Kumar Published: Mon, 15 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 06:00 AM (IST)
उत्तराखंड से निकली यूसीसी की गंगा देश के कोने-कोने तक जाएगी- सीएम धामी

जागरण संवाददाता, खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने वाला पहला प्रदेश बना है। भाजपा के संकल्प पत्र में पूरे देश के अंदर यूसीसी की जरूरत बताई गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से निकली यूसीसी की गंगा देश के कोने-कोने में पहुंचेगी। उन्होंने कांग्रेस को हमेशा ही उत्तराखंड को पीछे धकेलने का काम करने वाली पार्टी बताया।

loksabha election banner

जमकर प्रचार कर रहे सीएम

आगे कहा कि कांग्रेस व इनके नेता देवभूमि एवं इस देश के लिए विपत्ति हैं। सीएम धामी ने जनता से मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देने का आह्वान किया। कहा कि जनता का हर एक वोट 400 पार के नारे में सहायक सिद्ध होगा। मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में रविवार को चटियाफार्म में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने लोहियाहेड रोड से कंजाबाग चौराहे तक खुली जीप में रोड शो किया।

इसके बाद बाइक रैली में शामिल होकर चटियाफार्म पहुंचे, जहां हुई जनसभा में सीएम धामी ने बाबा भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें नमन किया। कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उनकी सरकार ने यूसीसी का संकल्प रखा था। पीएम मोदी की गारंटी के अनुरूप इस संकल्प को पूरा करते हुए यूसीसी विधेयक पारित किया। कहा कि भाजपा के 2024 के लोकसभा चुनाव के संकल्प पत्र में पूरे देश में यूसीसी की जरूरत बताई गई है। उन्होंने जनता से मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल में देश का चहुंमुखी विकास हुआ है। भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है, जबकि तीसरे कार्यकाल का संकल्प भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में कश्मीर से 370 का खात्मा

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में कश्मीर से 370 का खात्मा, देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू, तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को मुक्ति, अयोध्या में भगवान श्रीराम का दिव्य व भव्य मंदिर का निर्माण, लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया गया है।

पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड को एक विकसित एवं आत्मनिर्भर राज्य बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। नतीजतन अन्य राज्यों से भी प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए फैसले का ड्राफ्ट मांगा जा रहा है। राज्य सरकार ने सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून लागू किया। धर्मांतरण कानून, दंगों को रोकने के लिए दंगारोधी कानून लागू व सरकारी नौकरी में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है।

जी-20 की तीन बैठकों का भी सफल आयोजन हुआ है

देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन हुआ है। समिट में उन उद्योगों को ज्यादा प्राथमिकता दी गई हैं, जो उत्तराखंड के लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देंगे। जी-20 की तीन बैठकों का भी सफल आयोजन हुआ है।

इस मौके पर भाजपा संयोजक दान सिंह रावत, जिला अध्यक्ष कमल जिंदल, रमेश जोशी, नंदन खड़ायत, भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश मनराल, कमल शर्मा, उत्तम दत्ता, नवीन भट्ट, हिमांशु बिष्ट, राम सिंह जेठी, नवीन बोरा, अमित पांडे, रेनू भंडारी, अंजू देवी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.