Move to Jagran APP

Lucknow Crime News: पुत्र ने पिता, बाप ने की बेटी की हत्या; लखनऊ में इन दो घटनाओं से मची सनसनी

लखनऊ में सोमवार को दो घटनाओं से सनसनी मच गई। पहली घटना गुडंबा की मायापुरी कालोनी में हुई। युवक से बात करने पर बाप ने बेटी को बांके से हमला कर मार डाला। वहीं बख्शी का तालाब के दुर्जनपुर गांव में शराब के लिए रुपए न देने पर बेटे ने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला। दोनों मामले में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By ayushman pandey Edited By: Vinay Saxena Published: Wed, 17 Apr 2024 03:46 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 03:46 PM (IST)
Lucknow Crime News: पुत्र ने पिता, बाप ने की बेटी की हत्या; लखनऊ में इन दो घटनाओं से मची सनसनी
लखनऊ में दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की हत्‍या।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। राजधानी में सोमवार को दो घटनाओं ने रिश्तों को शर्मशार कर दिया। गुडंबा की मायापुरी कालोनी में युवक से बात करने पर बाप ने बेटी को बांके से हमला कर मार डाला। वहीं, बख्शी का तालाब के दुर्जनपुर गांव में शराब के लिए रुपए न देने पर बेटे ने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला। दोनों मामले में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

गुडंबा के मायापुरी कालोनी निवासी संजय सिंह राजगीर है। सोमवार रात वह आंगन में सो रहा था। बड़ी बेटी पूजा व अन्य बच्चे कमरे में थे। रात करीब एक बजे पूजा कमरे में फोन पर किसी युवक से बात कर रही थी। संजय ने आवाज सुनी तो आग बबूला हो गया। कमरे में घुसकर पूजा को बाहर खींच लाया।

लात-घूसों से पिटाई के बाद बांके से गर्दन समेत पूरे शरीर पर ताबड़तोड़ वारकर मार डाला। चीख-पुकार सुन पड़ोसी आए तो आरोपित फरार हो गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि रात करीब दो बजे पड़ोसी ने घटना की सूचना दी। आरोपित को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। घटनास्थल से मोबाइल कब्जे में लिया गया है। मां की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर किया गया है।

कुल्हाड़ी से पिता के सिर और शरीर पर किया कई वार

एसीपी बीकेटी सुजीत कुमार दुबे ने बताया कि बृजलाल ने करीब डेढ़ महीने पहले जमीन बेची थी। तब से बेटे पिंटू के साथ आए दिन शराब पीकर झगड़ा करते थे। सोमवार रात को भी दोनों में शराब पीने के बाद झगड़ा शुरू हो गया। लड़का शराब पीने के लिए रुपये मांग रहा था। न देने पर जमीन के रुपयों में हिस्सा मांगने लगा। रकम न देने पर गालियां देने लगा और कुल्हाड़ी से पिता के सिर और शरीर पर कई वार कर दिया। पिता को मरणासन्न छोड़कर वह भाग निकला। आसपास के लोगों ने ट्रामा सेंटर पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों के मुताबिक बृजलाल के दो लड़के बड़ा अवधराम अपने परिवार के साथ अलग रहता है। पत्नी के देहांत के बाद से वह अपने छोटे लड़के पिंटू के साथ रहता था। इस घटना से पहले भी लड़के ने अपने पिता को रुपयों के लिए मारा पीटा था। यही नहीं बड़े भाई अवधराम ने समझाने का प्रयास किया तो उन्हें भी मारा था। पिटाई से तंग आकर पिंटू की पत्नी भी मायके चली गई थी। एसीपी ने बताया कि अवधराम की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Abu Salem Fake Passport: सीबीआई कोर्ट ने परवेज आलम को दोषी माना, माफिया डॉन अबू सलेम और उसकी पत्नी का बनवाया था फर्जी पासपोर्ट

यह भी पढ़ें: UP News: सीबीआई ने डाकघर के एसडीआई को किया गिरफ्तार, तबादले के लिए मांगी थी 40 हजार की रिश्वत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.