Move to Jagran APP

पलामू में दहशत: घर में घुसकर पूर्व कांग्रेस नेता राजमोहन पोलू समेत दो की हत्या, इस केस में पैरोल पर थे बाहर

Jharkhand Crime झारखंड के पलामू में घर में घुसकर पूर्व कांग्रेस नेता समेत दो की हत्‍या कर दी गई है। घटना दोपहर करीब बारह बजे की है। अज्ञात अपराधियों ने राजमोहन पोलू के घर में घुसकर दिनदहाड़े गोली चला दी। राजमोहन पोलू अपने पड़ोसी की हत्या में सजायाफ्ता था। कुछ माह पहले ही वह पैरोल पर छूटकर बाहर आया था।

By Murtaja Amir Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 28 Mar 2024 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 09:15 AM (IST)
पलामू में दहशत: घर में घुसकर पूर्व कांग्रेस नेता राजमोहन पोलू समेत दो की हत्या, इस केस में पैरोल पर थे बाहर
घर में घुसकर पूर्व कांग्रेस नेता राजमोहन पोलू समेत दो की हत्या।

संवाद सूत्र, चैनपुर (पलामू)। चैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर-सीमाटांड़ में बुधवार को दिन-दहाड़े घर में घुसकर पूर्व कांग्रेसी नेता राजमोहन पोलू सहित एक अन्य युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना बुधवार दोपहर करीब 12 बजे की है। अज्ञात अपराधियों ने राजमोहन पोलू के घर में घुसकर घटना को अंजाम दिया।

loksabha election banner

पैरोल पर छूटकर बाहर आया था राजमोहन

राजमोहन पोलू अपने पड़ोसी की हत्या में सजायाफ्ता था। कुछ माह पहले ही वह पैरोल पर छूटकर बाहर आया था। उसकी हत्या की सूचना मिलते ही पलामू एसपी रीष्मा रमेशन, सदर एसडीपीओ मणि भूषण प्रसाद, चैनपुर इंस्पेक्टर जीतराम महली घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। घटनास्थल से पुलिस को टूटा हुआ बंदूक मिला है। पुलिस ने दोनों शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेज दिया।

घटना में बिजली मिस्‍त्री राकेश कुमार की भी मौत

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। इसके बाद हत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा। दूसरी ओर घटना में मृत एक अन्य युवक की पहचान राकेश कुमार दास के रूप में हुई। राकेश कुमार दास पेशे से बिजली मिस्त्री था।

वह बुधवार को राजमोहन पोलू के घर बिजली के फाल्ट को ठीक करने गया था। इसी दौरान ही गोली चलने की घटना में राजमोहन पोलू के साथ उसकी भी मौत हो गई। जहां से राकेश दास का शव मिला है वहां से पुलिस ने प्लास सहित बिजली जोड़ने के अन्य सामान मिले हैं।

पड़ोसी आलोक मिस्त्री की हत्या में दस साल की हुई थी सजा

पूर्व कांग्रेस नेता राजमोहन पोलू पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का नेता था। राजमोहन ने जनवरी, 2016 में जमीन विवाद में अपने पड़ोसी आलोक मिस्त्री की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस अनुसंधान में राजमोहन पोलू के खिलाफ सबूत मिले थे, जिसके आधार पर कोर्ट ने राजमोहन पोलू को दोषी करार देते हुए 10 वर्ष की सजा सुनाई थी।

कुछ माह पहले ही राजमोहन पोलू जेल से बाहर निकला था। तबसे वह शाहपुर-सीमाटांड़ मकान में रह रहा था। कांग्रेस नेता की पत्नी और बच्चे बाहर गए थे। राजमोहन की पत्नी रीता देवी ने राजद से पलामू लोकसभा सीट के टिकट के लिए दावेदारी पेश की है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने घोषित किए अधिकांश उम्मीदवारों के नाम, कांग्रेस अभी भी कन्फ्यूजन में!

यह भी पढ़ें: चंपई सोरेन की सरकार से नाराज झारखंड के होमगार्ड जवान, अब चुनाव के दिन नोटा को देंगे वोट; यह है नाराजगी की वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.