Move to Jagran APP

Dehradun में दो गुटों में खूनी संघर्ष, डंडों से हमला; घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों को भी बुरी तरह पीटा

जानकारी के मुताबिक पुरानी रंजिश के चलते एक पक्ष ने घर में घुसकर दूसरे पक्ष की महिलाओं को डंडों से बुरी तरह पीटा। मारपीट के चलते कई महिलाएं बुरी तरह घायल हो गईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। क्षेत्र में पीएसी तैनात कर स्थिति पर काबू पाया गया। हमलावारों के जाने के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 29 Mar 2024 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 11:53 AM (IST)
Dehradun में दो गुटों में खूनी संघर्ष, डंडों से हमला; घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों को भी बुरी तरह पीटा
होली के दिन दो पक्षों में पुरानी रंजिश के चलते हुआ संघर्ष

जागरण संवाददाता, देहरादून: पटेलनगर क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में होली की शाम को दो पक्षों में खूनी संघर्ष का वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। बताया जा रहा कि पुरानी रंजिश के चलते एक पक्ष ने घर में घुसकर दूसरे पक्ष की महिलाओं को डंडों से बुरी तरह पीटा।

loksabha election banner

मारपीट के चलते कई महिलाएं बुरी तरह घायल हो गईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीएसी की मदद से मामला शांत कराया। अब एक पक्ष की शिकायत पर पटेलनगर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शादाब अहमद ने तहरीर दी

पटेलनगर थानाध्यक्ष केके लुंठी ने बताया कि ब्रह्मपुरी निवासी शादाब अहमद ने तहरीर दी है। बताया कि बीते सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे वह अपने परिवार के साथ घर के बाहर गली में खड़े थे। इस दौरान पास की ही एक गली में रहने वाले आसिफ कुरैशी, आफताब कुरैशी ,माठू कुरैशी, नदीम चौधरी अपने साथ 20 से 25 व्यक्तियों को लेकर उनकी गली में पहुंचे और आते ही लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

हमले से बचने के लिए उन्होंने घरों में शरण ली, लेकिन आरोपितों ने घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों को भी बुरी तरह पीटा। शादाब का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने उन्हें, उनकी मां, भाई, बहन, चाची व भाभी पर होले की छड़ व चाकू से जानलेवा हमला किया। जिसमें कई लोग बुरी तरह घायल हो गए।

खूनी संघर्ष के दौरान मोहल्ले में चीख-पुकार मची रही और पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। क्षेत्र में पीएसी तैनात कर स्थिति पर काबू पाया गया। हमलावारों के जाने के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया। शादाब का आरोप है कि इस दौरान उनके परिवार की महिलाओं के गले और कान से सोने के जेवर भी लूट लिए गए।

पटेलनगर इंजार्च ने बताया कि मामला आपसी रंजिश का है। दूसरे पक्ष की ओर से अभी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस गश्त कर रही है। साथ ही घटना की जांच के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। उधर, खूनी संघर्ष का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी खूब प्रसारित हुआ।

सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास

इंटरनेट मीडिया पर कुछ शरारती तत्व ब्रह्मपुरी में होली के दौरान हुए विवाद के वीडियो को हिंदू-मुस्लिम विवाद से जोड़कर सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास करते हुए प्रसारित कर रहे हैं, जबकि विवाद में शामिल दोनों पक्ष मुस्लिम हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सांप्रदायिक माहौल खराब करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.