प्रयागराज, जागरण संवाददाता। धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार तुल्सियानी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स लिमिटेड के अनिल तुल्सियानी के फ्लैटों और प्लाटों की जांच प्रयागराज विकास प्राधिकरण कराएगा। लखनऊ में गिरफ्तारी के बाद पीडीए के अधिकारी सक्रिय हुए हैं। मंगलवार शाम तुल्सियानी ग्रुप के सभी निर्माण और प्लाट के मैप की जांच करने के लिए कह दिया गया।  सिविल लाइंस, नैनी, झलवा में भी तुल्सियानी ग्रुप की ओर से फ्लैट और प्लाट तैयार कर बिक्री की जा रही है। सिविल लाइंस में पहले से बने और क्लाइव रोड पर तैयार हो रहे अपार्टमेंट मानचित्र के अनुरूप नहीं बना है। पीडीए अब इन अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

सिविल लाइंस, नैनी, झलवा में हैं कई फ्लैट, नक्शा के विपरीत तैयार किया है फ्लैट

पीडीए के जोनल अधिकारी ने बताया कि अनिल तुल्सियानी ने प्रयागराज में तीन अपार्टमेंट तैयार किए हैं और ये तीनों ही मानचित्र के अनुसार नहीं तैयार किए गए हैं। अब इन तीनों की जांच कराई जाएगी। नियम के अनुसार निर्माण नहीं होने पर नोटिस दिया जाएगा। क्लाइव रोड पर चार हजार वर्ग मीटर में एक अपार्टमेंट इसकी ग्रुप की ओर से किया जा रहा है। नक्शा के विपरीत निर्माण कराने पर कार्रवाई के डर से कंपाउंडिंग के लिए आवेदन भी किया था।

पीडीए के वीसी ने कहा- मिली गड़बड़ी तो लिया जाएगा एक्शन

पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान ने बताया कि अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। बिल्डर अनिल तुल्सियानी के प्रयागराज में जहां भी अपार्टमेंट और प्लाट हैं, उसकी जांच कराई जाएगी। नियम के विपरीत होने पर कार्रवाई होगी। 

Edited By: Ankur Tripathi