जागरण संवाददाता, भागलपुर। सड़क दुर्घटना भागलपुर : भागलपुर के तिलकामांझी थानाक्षेत्र के हवाईअड्डे के समीप ट्रक ने शनिवार की सुबह स्कूली वैन (प्राइवेट टेम्‍पो) को टक्कर मार दी। इस हादसे में माउंट असीसि स्कूल रानीतलाब कैंपस के तीन बच्चे जख्मी हुए। घायलों में नवमी कक्षा की श्रुति, सातवीं की कुमारी तनिष्का और आठवीं कक्षा का आर्यन शामिल है। वैन में सवार अन्य बच्चे भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें उनके अभिभावक कहीं अन्यत्र उपचार के लिए लेते चले गए हैं। तीन गंभीर रूप से घायल बच्चों को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया। आर्यन को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में प्रारंभिक उपचार कराकर डॉ इम्याजुर्रहमान के निजी रहमान क्लीनिक में भर्ती कराया गया है, जो गंभीर है। आर्यन को काफी चोटें आयी है। कई जगह पैर व हाथ टूट गया है।

माउंट असीसि स्कूल के वरीय शिक्षक मनीष कुमार झा और संदीप कुमार को प्राचार्य फादर कुरियन ने अस्पताल भेजा। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने को कहा। फादर कुरियन ने कहा कि घटना पर पूरी नजर है। स्कूल अपने स्तर से भी हादसे की जांच कराएगी। हालांकि यह वाहन स्कूल का नहीं है। प्राइवेट टेम्‍पो से इस स्‍कूल के बच्चे आ रहे थे। इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन घायलों को हर संभव मदद करेगी। मनीष कुमार झा ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर सभी ठीक है। शेष का प्रारंभिक उपचार कराकर घर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा के आर्यन के पिता परमेंद्र कुमार सिंह हैं। वे हवेलीखड़गपुर, मुंगेर के रहने वाले हैं। भागलपुर के भीखनपुर में किराये के मकान में रहते हैं। आर्यन को काफी चोंटें आई है। स्थति गंभीर है। तातारापुर भागलपुर में रहमान क्‍लीनिक के डॉ इम्याजुर्रहमान के यहां आर्यन भर्ती है। स्थति कभी गंभीर है।

शनिवार की देर शाम एक बार फ‍िर से माउंट असीसि स्‍कूल के शिक्षक मनीष कुमार झा के साथ प्राचार्य फादर कूरियन, उप प्राचार्य फादर याकूब, हेडमास्‍टर फादर Sivi Kulakkatt भी रहमान क्‍लीनि‍क पहुंचे। फादर कूरियन के कहा कि आर्यन के उपचार के लिए स्‍कूल प्रबंधन व वहां के शिक्षक हर संभव मदद करेगी। उन्‍होंने आर्यन के पिता परमेंद्र कुमार सिंह को हिम्‍मत दी। साथ ही कहा कि ईश्‍वर व चिकित्‍सक पर भरोसा रखें। आर्यन स्‍वस्‍थ हो जाएगा। स्‍कूल की शिक्षिका शिल्‍पी मेम ने भी रहमान क्‍लीनिक जाकर आर्यन का हाल-चाल जाना। इसी घटना में श्रुति का पैर टूट गया है। तनिष्का को भी चोटें लगी हैं। श्रुत‍ि भी रहमान क्‍लीनि‍क में भर्ती है।तनिष्का को इलाज कराकर उसे घर भेज दिया गया है। तनिष्‍का के पिता तरुण कुमार ने बताया कि उसे कमर व छाती में काफी चोटें लगी है।

भागलपुर के भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय, भाजपा नेता पूर्व वार्ड पार्षद संतोष कुमार, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी प्यारे हिंद भी वहां पहुंचे। भाजपा नेताओं ने कहा कि घटना काफी दुखदायी है। उन्होंने बच्चे के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही सड़कों पर बेलगमान ट्रक के परिचालन को बंद कराने की मांग जिला प्रशासन से की है।

दुर्घटना के समय मौजूद लोगों बताया कि वाहन पर 11 बच्चे सवार थे। हवाई अड्डा के पास वाहन को सामने से आ रही एक ट्रक ने धक्का मार दिया। धक्का मारने के बाद भी ट्रक चालक नहीं रूके। वह तिलकामांझी की तरफ भाग गया। अब प्रश्न उठ रहा है कि नो इंट्री में कैसे ट्रक को प्रवेश मिला था। घटना के लेकर लोगों में रोष है। लोग कहते हैं जब एक बाइक सवार को भागलपुर शहर में निर्धारित रूट से ही जाने को कहा जाता है, तो ट्रक कैसे नो इंट्री के समय शहर में प्रवेश कर गया। 

दूसरी खबर : अमरपुर में बाइक की टक्कर में छात्र की मौत, तीन जख्मी

बांका। शनिवार की सुबह दो बाइक की टक्कर में गंभीर रूप से जख्मी धर्मपुर निवासी बाइक चालक मैट्रिक के छात्र भिखारी यादव की रेफरल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि तीन अन्य भी जख्मी हो गए। घटना अमरपुर-इंग्लिशमोड़ मुख्य मार्ग में मोजाहिदपुर गांव के धर्मकांटा के समीप की है। जख्मी शहर के वार्ड संख्या आठ निवासी गुलशन कुमार पोद्दार, रविशंकर भगत एवं आनंद महतो का रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं गुलशन कुमार पोद्दार की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया।

मृतक छात्र के पिता शंकर यादव ने बताया कि उसका पुत्र अन्य दिनों की तरह बाइक से अमरपुर बाजार स्थित कोचिंग सेंटर पढ़ने जा रहा था। इसी क्रम में मोजाहिदपुर धर्मकांटा के समीप सामने से तेजगति बाइक पर तीन सवार युवक ने अनियंत्रित होकर बाइक में टक्कर मार दी। घटना में चारों जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर सभी को एम्बुलेंस से इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान छात्र भिखारी यादव की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस रेफरल अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया।

Edited By: Dilip Kumar Shukla