Move to Jagran APP

Expressway Toll: एक अप्रैल से बढ़ने वाला है यूपी के इन एक्सप्रेसवे का टोल, देने होंगे ज्यादा पैसे; देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने आगरा-लखनऊ पूर्वांचल और बुंदेलखंड के लिए नई टोल दरें जारी कर दी हैं। दो पहिया वाहन कार-जीप हल्के व्यवसायिक वाहनों और बस या ट्रक की टोल दरों में कोई वृद्धि नहीं की गई है जबकि भारी निर्माण कार्य मशीनों या विशाल आकार के वाहनों की दरों में 10-25 रुपये की वृद्धि की गई है। नई दरें एक अप्रैल से प्रभावी होगी।

By Anand Mishra Edited By: Aysha Sheikh Published: Fri, 29 Mar 2024 11:21 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 11:21 AM (IST)
Expressway Toll: एक अप्रैल से बढ़ने वाला है यूपी के इन एक्सप्रेसवे का टोल, देने होंगे ज्यादा पैसे; देखें लिस्ट
एक अप्रैल से बढ़ने वाला है यूपी के इन एक्सप्रेसवे का टोल

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने आगरा-लखनऊ, पूर्वांचल और बुंदेलखंड के लिए नई टोल दरें जारी कर दी हैं। दो पहिया वाहन, कार-जीप, हल्के व्यवसायिक वाहनों और बस या ट्रक की टोल दरों में कोई वृद्धि नहीं की गई है जबकि भारी निर्माण कार्य मशीनों या विशाल आकार के वाहनों की दरों में 10-25 रुपये की वृद्धि की गई है। नई दरें एक अप्रैल से प्रभावी होगी।

loksabha election banner

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर पहले से अंतिम टोल के लिए अब भारी निर्माण कार्य मशीनों या वाहनों को 15 रुपये अधिक चुकाने होंगे। पहले से अंतिम टोल के लिए ऐसे वाहनों को एक अप्रैल से 3170 की जगह अब 3185 रुपये देने होंगे, जबकि विशाल आकार के यान की दरों को संशोधित करते हुए 4070 से बढ़ाकर 4095 रुपये किया गया है।

वहीं, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की दरों को संशोधित करते हुए 3365 से बढ़ाकर 3380 रुपये किया गया है, जबकि विशाल आकार के वाहन के लिए यह दरें 4305 रुपये से बढ़ाकर 4330 रुपये की गई है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए भारी वाहनों को पहले से अंतिम टोल के लिए अब 3040 रुपये की जगह 3050 रुपये अदा करने होंगे।

विशाल आकार के वाहनों की दर को भी 3895 रुपये से बढ़ाकर 3920 रुपये किया गया है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे (पथकर उद्ग्रहण और फीस निर्धारण व वसूली) नियमावली 2017 के तहत प्रत्येक वर्ष एक अप्रैल से डब्लूपीआइ के आधार पर वार्षिक वृद्धि का प्रविधान है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की संशोधित टोल दरें

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की संशोधित टोल दरें

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की संशोधित टोल दरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.