Move to Jagran APP

Bihar News: लोकसभा चुनाव में कोई खेल न कर दें शराब तस्कर! फरार वारंटियों की तलाश में जुटी बिहार पुलिस

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट पर है। शराबबंदी के कारण शराब की तस्करी राज्य में तेजी से बढ़ी है। ऐसे में पुलिस यह नहीं चाहती कि शराब तस्कर लोकसभा चुनाव को किसी भी तरह से प्रभावित करें। इसके लिए पुलिस अब जमानत पर रिहा हुए शराब तस्करों की तलाश कर रही है। इसमें राज्य के बाहर के भी शराब तस्कर शामिल हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 11 Apr 2024 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 10:23 PM (IST)
Bihar News: लोकसभा चुनाव में कोई खेल न कर दें शराब तस्कर! फरार वारंटियों की तलाश में जुटी बिहार पुलिस
! फरार चल रहे 140 वारंटी; तलाश में जुटी बिहार पुलिस। (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। शराब तस्करी में जेल भेज गए शराब तस्कर जमानत पर रिहा होने के बाद से ही फरार चल रहे हैं। उनका पता-ठिकाना भी फर्जी निकल रहा है। इसमें राज्य के बाहर के भी सौ से अधिक शराब तस्कर शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। शराबबंदी कानून को और सख्ती से लागू करने को लेकर अब इनकी तलाश तेज कर दी गई है।

loksabha election banner

मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग ने इन फरार शराब तस्करों को तलाश करने में मदद के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा है। शराब तस्करी में राज्य के बाहर के 140 वारंटी ऐसे हैं, जो जेल से छूटने के बाद फरार चल रहे हैं।

यह आरोपित थानों में जाकर न हाजिरी बना रहे हैं और न ही दिए गए पते पर ही उपलब्ध हैं। कुछ के पते भी फर्जी बताए जा रहे हैं। राज्य के अंदर विभिन्न जिलों में करीब पांच हजार आरोपी भी ऐसे हैं, जो जेल से छूटकर आने के बाद से फरार हैं।

इनमें बड़ी संख्या में ऐसे आरोपी भी हैं, जो शराब की तस्करी, होम डिलीवरी करने, भंडारण करने और पीने के मामले में जेल भेजे गए थे।

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के स्तर पर छानबीन में यह बात सामने आई है कि बड़ी संख्या में ऐसे आरोपी या वारंटी हैं, जो जेल से छूटकर बाहर आने के बाद से गायब हैं।

आशंका जताई जा रही है कि इसमें कुछ आदतन अपराधी भी हैं, जो जेल से बाहर आकर अपना ठिकाना बदलकर फिर से शराब तस्करी के धंधे में जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: लालू यादव की 'मंजूरी' कांग्रेस में जरूरी? 13 से 16 अप्रैल के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी

Pappu Yadav : पप्पू यादव के आवास पर पुलिस की छापेमारी, पूर्णिया से निर्दलीय लड़ रहे लोकसभा का चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.