Move to Jagran APP

केंद्रीय राज्यमंत्री के काफिले पर हमले की लखनऊ-दिल्ली तक गूंज, संजीव बालियान बोले- युवा किए गए भ्रमित

Sanjeev Balyan देश की सबसे चर्चित लोकसभा सीट मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा-रालोद प्रत्याशी डा. संजीव बालियान के काफिले पर हुए हमले की गूंज लखनऊ व दिल्ली तक पहुंच गई। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी घटनाक्रम से अवगत कराया गया है। स्थानीय स्तर पर पुलिस ने रविवार को गांव पहुंचकर पुन घटनाक्रम को खंगाला है।

By Dilshad Ali Edited By: Abhishek Pandey Published: Mon, 01 Apr 2024 08:38 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2024 08:38 AM (IST)
केंद्रीय राज्यमंत्री के काफिले पर हमले की लखनऊ-दिल्ली तक गूंज

जागरण संवाददाता, खतौली। देश की सबसे चर्चित लोकसभा सीट मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा-रालोद प्रत्याशी डा. संजीव बालियान के काफिले पर हुए हमले की गूंज लखनऊ व दिल्ली तक पहुंच गई। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी घटनाक्रम से अवगत कराया गया है।

loksabha election banner

स्थानीय स्तर पर पुलिस ने रविवार को गांव पहुंचकर पुन: घटनाक्रम को खंगाला है। ग्रामीणों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई। उधर, प्रकरण में केंद्रीय राज्यमंत्री की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस वीडियो फुटेज, सीसीटीवी कैमरों के सहारे घटनाक्रम की छानबीन कर रही है।

काफिले की आठ-दस गाड़ियां हुईं क्षतिग्रस्त

शनिवार देर शाम खतौली के गांव मढ़करीमपुर में जनसभा के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री का स्वागत चल रहा था। तभी उनके काफिले में शामिल गाड़ियों पर ईंट-पत्थर बरसा गए। इससे भगदड़ मच गई। काफिले में शामिल पूर्व विधायक विक्रम सैनी, भाजपा नेताओं की लगभग आठ-दस गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई।

एडीजी मेरठ जोन डीके ठाकुर ने स्थानीय पुलिस-प्रशासन को गहनता से छानबीन के निर्देश दिए हैं। उधर, हमले के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि हमला सुनियोजित था। युवकों ने मुंह पर मास्क के साथ कपड़ा बांधा हुआ था। मकानों की छत से टाइल्स, पत्थर बरसाए गए हैं। युवाओं को दिग्भ्रमित कर हमला कराया गया है।

पुलिस से षड़यंत्र में मुख्य भूमिका निभाने वालों के चेहरे बेनकाब करने का कहा गया है। इसमें कई कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं। हालांकि उन्होंने प्रकरण में तहरीर या मुकदमेबाजी से इन्कार किया है। कहा कि वह मुकदमा दर्ज कराकर युवाओं का भविष्य खराब करना नहीं चाहते, लेकिन षड़यंत्रकारियों को नहीं छोड़ा जाएगा।

दिनभर गांव समेत कस्बे में रही चर्चा

मढ़करीमपुर गांव के अलावा कस्बे में दिनभर केंद्रीय राज्यमंत्री के काफिले पर हमले की चर्चा रही है। इंटरनेट मीडिया पर जनपदभर में नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। हमले के पीछे की मंशा जांचने के लिए पुलिस से मांग की गई है।

इसे भी पढ़ें: पश्चिमी यूपी से मोदी ने बढ़ाया सियासी तापमान, बोले- यह तो ट्रेलर है; बड़े फैसले अभी बाकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.