देवरिया: सदर कोतवाली में गुरुवार को एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। चंद महीने पहले प्रेमी से शादी करने वाली महिला सिपाही पति से न्याय के लिए कोतवाली पहुंची और कोतवाल के सामने पेश हुई। घंटों पंचायत चली, लेकिन पति महिला सिपाही के साथ वाराणसी में रहने को तैयार नहीं है। जबकि महिला सिपाही पति को वाराणसी में साथ रखने की जिद पर अड़ी है। घंटों प्रयास के बाद भी दोनों के बीच बात नहीं बन सकी।

बरहज थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी महिला सिपाही इस समय वाराणसी में तैनात है। जबकि उसका प्रेम संबंध सदर कोतवाली के एक गांव के निवासी युवक से कुछ साल पहले हो गया। छह माह पहले महिला सिपाही कोतवाली पहुंची और प्रेमी पर शादी न करने का आरोप लगाया। कोतवाली पुलिस के प्रयास से बात बनी और मंदिर में पुलिस ने दोनों की शादी कराई। गुरुवार को महिला सिपाही कोतवाली पहुंची और कहा कि ससुराली पति को साथ जाने नहीं दे रहे हैं। जबकि मैं पति को साथ लेकर रहना चाहती हूं। इसके बाद पुलिस ने पति को भी कोतवाली बुलाया और पंचायत चली। पति का कहना है कि वह काम छोड़ कर वाराणसी में नहीं रह सकता। कोतवाल राजू सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों को पुन: बुलाया गया है।

हरियाणा से बिहार भेजी जा रही शराब बरामद

देवरिया: बनकटा पुलिस को गुरुवार की शाम बड़ी सफलता हाथ लगी। हरियाणा से जिप्सी में लाद कर बिहार भेजी जा रही शराब को बरामद कर लिया। साथ ही दो तस्करों को भी हिरासत में ले लिया है। हालांकि देर रात तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। थानाध्यक्ष प्रमोद सिंह गस्त पर थे, इस बीच एक जिप्सी तेजी से जाते हुए नजर आई। पुलिस टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया तो चालक जिप्सी को और तेजी से लेकर जाने लगा। पुलिस को संदेह हुआ और पीछा कर जिप्सी को रोक लिया। तलाशी के दौरान जिप्सी से हरियाणा निर्मित शराब बरामद की गई। हिरासत में लिए गए तस्करों ने बताया कि वह हरियाणा से बिहार शराब लेकर जा रहे थे।

गैर इरादतन हत्या का आरोपित गिरफ्तार

देवरिया: खामपार थाना क्षेत्र के भोपतपुरा के समीप स्याही नदी के किनारे अधेड़ की हुई हत्या के मामले में फरार चल रहे एक आरोपित को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

चार दिसंबर को भाटपाररानी के कटाई टिकर निवासी रामाशीष यादव का शव भोतपुरा के स्याही नदी के किनारे मिला था। इस मामले में मृतक की पत्नी उमरावती देवी ने विभूति पांडेय व उसके पिता लक्ष्मण पांडेय निवासी सोहपार उपनगर भाटपारानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने सुबह विभूति पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मनोज प्रजापति ने कहा कि एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021