कानपुर, जेएनएन। शहर के चौराहों पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने स्लिप-वे बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है, ताकि चौराहे से बायीं ओर जाने वाला ट्रैफिक आसानी से निकल सके। सोमवार को इस संबंध में एसपी ट्रैफिक ने जिलाधिकारी को भी पत्र भेजा है। जिलाधिकारी अब संबंधित विभागों को पत्र भेजकर रास्ता तैयार कराने के निर्देश देंगे।

बीती 11 फरवरी को मंडलायुक्त के शिविर कार्यालय में शहर का यातायात बेहतर बनाने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया था। इसमें सभी प्रमुख चौराहों पर स्लिप-वे तैयार कराने पर सहमति बनी थी। मंडलायुक्त ने ऐसे सभी चौराहों की सूची जिलाधिकारी को भेजने के लिए एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिए थे। सोमवार को एसपी ने चार चौराहों की सूची बनाकर जिलाधिकारी को भेजी है। इसमें नौबस्ता चौराहा, बीमा चौराहा, रामादेवी चौराहा और बर्रा बाईपास चौराहे को शामिल किया गया है।

एसपी ट्रैफिक बसंतलाल ने बताया कि रामादेवी चौराहे पर चारों लेन पर स्लिप वे बनाने की जरूरत है। ताकि सीओडी, जाजमऊ या प्रयागराज हाईवे की ओर से आकर बायीं तरफ जाने वाले वाहन जाम में न फंसें। स्लिप-वे होने से ट्रैफिक सिग्नल रेड होने के बावजूद वाहन बायीं लेन में जा सकेंगे और उनका चालान भी नहीं होगा। इसी तरह बीमा चौराहा पर वीआइपी रोड लेन व सिद्धनाथ घाट लेन पर स्लिप वे बनाने की जरूरत है। नौबस्ता चौराहे पर हमीरपुर लेन, भौंती की ओर से आने वाली सड़क के किनारे तथा बर्रा बाईपास की चारों लेन पर स्लिप वे बनवाने की जरूरत है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप