संवाद सूत्र, शक्तिफार्म/दिनेशपुर : अरविंद नगर में शौचालय बनाने व हैंडपंप लगाने में अनियमितता की शिकायत पर कोर्ट के आदेश पर एसआइटी टीम ने निरीक्षण। वहीं दिनेशपुर में स्वास्थ्य निदेशक ने पीएचसी का निरीक्षण किया।

शिकायतकर्ता अरविद नगर निवासी निखलेश धारामी ने गांव में वर्ष, 2014 से 2019 के बीच स्वच्छ भारत मिशन, स्वजल योजना एवं मनरेगा में बनाए गए शौचालय व हैंडपंपों में अनियमितता की शिकायत हाई कोर्ट में जनहित दायर की थी। तत्कालीन ग्राम प्रधान वह वीडीओ पर धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। कोर्ट के आदेश पर शासन ने जांच के लिए एसआइटी गठित कर दी। गुरुवार को एसआइटी टीम अरविद नगर के पंचायत घर पहुंचकर निरीक्षण शुरू कर दी। इसके बाद ग्राम अरविदनगर, आठ नंबर, सात नंबर गांव का निरीक्षण किया। जांच समिति में शामिल विजेंद्र साह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जांच शुरू की जाएगी। जांच समिति में जल संस्थान, जल निगम, ग्रामीण निर्माण विभाग, जिला पंचायत राज विभाग, समाज कल्याण आदि विभाग सहित पुलिस प्रशासन से जुड़े अधिकारी शामिल थे।

इधर, दिनेशपुर में कुमाऊं स्वास्थ्य निदेशक डा. शैलजा भट्ट ने गुरुवार को स्व. पुलिन बाबू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जच्चा-बच्चा वार्ड में व्यवस्थाओं की जानकरी ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। मरीजों को डाक्टर से काफी उम्मीद रहती है। उनके इलाज में लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान उन्होंने मरीजों से भी पूछताछ की। इस मौके पर चिकित्सक डा. प्रदीप कुमार पांडेय मौजूद थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021