जासं, सितारगंज : कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर गुरुवार को एसडीएम मुक्ता मिश्र ने कोतवाली में विभिन्न समुदायों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 16 जनवरी से टीकाकरण का कार्य शुरू होगा। पहले स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। जिस तरह कोरोना संक्रमण के प्रति क्षेत्र में अब तक सावधानी बरती गई है। उसी तरह टीकाकरण प्रक्रिया पूरी होने तक सावधानी करती जाएगी। डाक्टर अभिलाषा पांडे ने कहा की टीकाकरण से पहले व्यक्ति का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा, जिसके लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद व्यक्ति के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर विभाग द्वारा रजिस्ट्रेशन होने व टीकाकरण की पहली तिथि व दूसरी तिथि का ब्योरा भेजा जाएगा। टीकाकरण की सारी सुविधा मुफ्त में प्रदान की जाएगी। सीओ सुरजीत कुमार ने कहा कि टीकाकरण के दौरान तमाम तरह के ठग सक्रिय हो सकते हैं। ऐसे में किसी भी अन्य द्वारा टीकाकरण को लेकर दिए गए बहकावे में न आए। इस मौके पर कोतवाल सलाउद्दीन खां, भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय सलूजा, पूर्व मंडल अध्यक्ष राकेश त्यागी, बाबा पाल सिंह, महेश मित्तल, भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष आदेश ठाकुर, शमशुलहक मलिक, कलीम रिजवी, रहमत हुसैन, जलीस अहमद मौजूद रहे।

इधर, रुद्रपुर में जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने जिला टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों को शनिवार से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। प्रथम चरण में जिन हेल्थ वर्करों को वैक्सीनेशन किया जाना है, उनका डाटा तैयार करना सुनिश्चित करें। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 28 वैक्सीनेशन केंद्रों में सफल क्रियान्वयन की तैयारी करने के निर्देश दिए।

डीएम रंजना ने बुधवार की देर शाम कलक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान उप जिलाधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी, प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों से कहा कि वैक्सीनेशन कार्यो में लगे सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों को समझें। इस मौके पर सीडीओ हिमांशु खुराना, सीएमओ डा. डीएस पंचपाल, एएसपी प्रमोद कुमार, एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक आदि मौजूद थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021