जागरण संवाददाता, किच्छा/ रुद्रपुर : मकर सक्रांति के अवसर पर विधायक राजेश शुक्ला ने उत्तरांचल सांस्कृतिक समिति के हाल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक विरासत को संजोए रखनो हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। इसमें सभी हो बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। इधर, रुद्रपुर में कौशल्या इन्क्लेव में लोहड़ी पर्व खूब धूमधाम से मनाया गया।

विधायक ने कहा कि मकर सक्रांति का हिदू धर्म में विशेष महत्व है। इसे पूरे देश में अलग-अलग नामों से हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। उत्तराखंड में मकर संक्रांति को जहां घुघुती के रूप में ,पंजाबी समाज इसे लोहड़ी के रूप में, तो पूर्वांचल में खिचड़ी के रूप में मनाया जाता है। कार्यक्रम का संचालन मोहन सिंह ऐरी ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता कुंदन लाल खुराना, हरीश पंत, राधेश्याम पांडे, विवेक राय, जानकी तिवारी, जीवन चंद्र पंत, प्रकाश पंत, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, दीपक पाठक, भगत सिंह मौजूद थे।

इधर, रुद्रपुर में गंगापुर रोड स्थित कौशल्या इन्क्लेव कालोनी में लोहड़ी पर्व धूमधाम से मनाया गया। विधायक राजकुमार ठुकराल, वार्ड 16 के पार्षद प्रमोद शर्मा, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व समाजसेवी दीवाकर पांडे ने कालोनी के पदाधिकारियों के साथ लोहड़ी जलाई। विधायक ने पूर्व में एक किमी सड़क मार्च तक पूरा करने का वादा किया। पार्षद प्रमोद शर्मा ने कालोनी में 500 मी सड़क बनाने, कालोनी के किनारे बहने वाले बड़े नाले की सफाई एवं कालोनी की सफाई व्यवस्था के लिए एक कर्मचारी देने का वादा किया। इस मौके पर सोसाइटी अध्यक्ष हरीश मिश्रा, ललित दुम्का, आरके मौर्या आदि लोग मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021