जागरण संवाददाता, रांची : डोरंडा के ग्वाल टोली में बाबा रिसालदार की मजार की ओर जाने वाली सड़क की सात साल से मरम्मत नहीं हुई है। सड़क बेहद जर्जर हो गई है। लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार पथ निर्माण विभाग से इस सड़क की मरम्मत की गुहार लगाई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं डोरंडा मेन रोड फ‌र्स्ट क्लास है। इस पर कहीं कोई गड्ढा नहीं है। मजार की ओर जाने वाली सड़क नेपाल हाउस जाने के लिए शार्टकट भी है। इसके बावजूद इस सड़क की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। तकरीबन एक किलोमीटर लंबी सड़क पर गड़्ढे ही गड्ढे हैं। यही नहीं, जहां सड़क है भी वहां गिट्टियां उखड़ गई हैं। पथ निर्माण विभाग इसके आसपास की सड़कों की तो नियमित मरम्मत कराता है मगर, इस सड़क की अनदेखी की जा रही है।

----

उर्स में सीएम भी गुजरते हैं इस सड़क से

जब भी बाबा रिसालदार का उर्स होता है मुख्यमंत्री भी चादर चढ़ाने के लिए इसी मार्ग से गुजरते हैं। इसके बाद भी इस सड़क की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। इससे लोग परेशान हैं।

------

साल में दो बार होती है डोरंडा मेन रोड की मरम्मत

बाबा रिसालदार की मजार जाने वाली सड़क डोरंडा की जिस मेन रोड से निकलती है, उसकी हर साल दो बार मरम्मत कराई जाती है। इसीलिए यह सड़क एकदम फ‌र्स्ट क्लास है। लोगों का कहना है कि अगर डोरंडा मेन रोड की तरह बाबा रिसालदार मजार जाने वाली सड़क का भी ध्यान रखा गया होता तो यह सड़क भी बढि़या होती।

-----

प्रतिक्रिया

बाबा रिसालदार की मजार की तरफ जाने वाली ये सड़क बेहद जर्जर है। इससे लोग परेशान हैं। इस सड़क की मरम्मत फौरन कराई जानी चाहिए।

मुश्ताक, ग्वालटोली डोरंडा

----

जब रांची की इतनी महत्वपूर्ण सड़क जर्जर है तो अन्य सड़कों की स्थिति के बारे में समझा जा सकता है। सरकार को चाहिए कि इस सड़क को जल्द बनाए।

आदिल, ग्वालटोली डोरंडा

-----

राजधानी में सड़क के निर्माण को लेकर काफी भेदभाव बरता जा रहा है। पथ निर्माण विभाग कुछ सड़कों की ही मरम्मत कराता है।

मो. फिरोज, ग्वालटोली डोरंडा

-----

शहर की सभी सड़कों पर ध्यान देना चाहिए। सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। सड़क ठीक नहीं होने से शहर में आवागमन बाधित हो रहा है।

मुन्ना मिस्त्री

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप