चन्दौसी: प्रदेश में कोरोना का ग्राफ गिरा तो सरकार ने लोगों को कुछ छूट देनी शुरू कर दी। पहले कार्यक्रम में 50 लोगों के शामिल होने की छूट दी गई तो फिर उसे बढ़ाकर 200 कर दिया। कोरोना काल में तमाम शादियां टल गई थी। उन लोगों ने अब शादियां करनी शुरू कर दी। 25 नवंबर से तमाम शादियां है।

सरकार की गाइड लाइन के अनुसार लोगों ने कार्यक्रम में 200 लोगों को बुलाने के लिए कार्ड भी वितरित कर दिए थे। इतने ही लोगों का खाना बनवाने की तैयारी हो गई थी, लेकिन सरकार ने अचानक शादी में 100 लोगों के शामिल होने की गाइड लाइन जारी कर दी। अब वह इस सोच में है कि जब कार्ड वितरित हो चुके है तो किसे शादी में आने से मना कर दे।

गांव लहरावन निवासी खेमपाल सिंह ने बताया कि 25 नवंबर को मेरे बेटी की शादी है। सरकार की गाइड लाइन के अनुसार मैंने शादी में बुलाने के लिए 200 लोगों को निमंत्रण दिया है। अब 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं। अब समझ में यह नहीं आ रहा है कि किससे कार्यक्रम में आने से मना करें। गिरीश कुमार गुप्ता ने बताया कि 27 नवंबर को उनके भतीजे की शादी है। अब निमंत्रण दे दिए गए हैं। सरकार ने अब नई गाइड लाइन बनाई है। उस समय के हिसाब से दावत की थी अब किसे आने से मना कर देंगे। धनारी निवासी श्योराज ने बताया कि उनकी 25 नवंबर को शादी है। सभी को निमंत्रण दे दिया गया है। सरकार को यह गाइड लाइन पहले जारी करनी चाहिए थी। कोट- अब तक 200 लोग शादी में शामिल हो सकते थे। अगर सरकार ने 100 लोगों के शामिल होने की गाइड लाइन जारी की है तो उसी हिसाब से शादी में लोग शामिल हों। नई गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

महेश प्रसाद दीक्षित, एसडीएम चन्दौसी

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस