जागरण संवाददाता, जौनपुर: यातायात जागरूकता माह अभियान के तहत यातायात पुलिस ने रविवार को रैली निकाली। कोविड-19 की गाइड का अनुपालन करते हुए आयोजित गोष्ठी में जनमानस को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया। सीओ यातायात रणविजय सिंह ने चालकों को शहर में वाहन चलाते समय वन-वे का पालन करने, अपने लेन से चलने, वैध प्रपत्र रखने के लिए प्रेरित किया। यातायात निरीक्षक वीरेंद्र कुमार ने नंबर प्लेट को नियमानुसार लगवाने और रात के समय डीपर लाइट का प्रयोग करने पर बल दिया। इसके साथ ही उपनिरीक्षक मदन राव व यातायात कर्मी सुरेंद्र तिवारी, आजम खां ने बिना लाइसेंस वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई किया। कार्यक्रम में नारायण सिंह, कन्हैया लाल आदि ने पंपलेट आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।

दस बड़े बकाएदारों का कटा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, गौराबादशाहपुर(जौनपुर): बिजली विभाग की टीम ने रविवार को धर्मापुर गांव में बकाया वसूली के लिए सघन अभियान चलाया। इस दौरान दस बड़े बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। चेकिग के दौरान कुछ ऐसे उपभोक्ता मिले जो स्वीकृत लोड से अधिक बिजली का उपभोग कर रहे थे। जांच अभियान में एसडीओ मैनेजर प्रसाद, जेई प्रदीप कुमार, लाइन मैन रमेश कुमार, श्याम लाल, महेंद्र आदि मौजूद थे।

सहकारिता सप्ताह का हुआ समापन

जागरण संवाददाता, जौनपुर: सहकारिता सप्ताह के समापन अवसर पर शनिवार को पीसीएफ कार्यालय पर सहकारिता गोष्ठी का आयोजन किया गया। सहायक आयुक्त अखिलेश सिंह ने सहकारिता के विकास पर संदेश देते हुए वर्तमान में धान खरीद पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने पीसीएफ के जिला प्रबंधक को कड़ा निर्देश दिया कि हर दशा में क्रय केंद्रों पर प्रचुर मात्रा में बोरा व धनराशि की व्यवस्था की जाए। इफ्को के जिला प्रबंधक डीके सिंह कृभको के ओपी सिंह, पीसीएफ के वीरेंद्र यादव आदि ने सहकारी के महत्व को बताया। सहकारी समिति कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कैलाश नाथ सिंह ने कहा कि समिति का 1.08 करोड़ रुपये कमीशन बकाया है। संघ द्वारा इसकी मांग लंबे समय से की जा रही है। यदि 30 नवंबर तक भुगतान नहीं किया गया तो धान की खरीद बंद कर दी जाएगी। कांग्रेसजनों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता, बदलापुर (जौनपुर): बदलापुर क्षेत्र की टूटी सड़कों की मरम्मत कराए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को गढ़ा गोपालापुर गांव में हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता इंद्रमणि दुबे ने कहा कि क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़कों के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर पार्टी आज से गांव गांव जाकर हस्ताक्षर एवं जनजागरण अभियान की शुरुआत की है। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमला प्रसाद तिवारी तथा संचालन श्रवण तिवारी ने किया। इस अवसर पर सत्यनारायण तिवारी, पंकज शर्मा, नंदलाल तिवारी, फूल चंद्र तिवारी, मोहम्मद शमीम आदि उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस