Move to Jagran APP

पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों में आक्रोश

नरकटियागंज। चार रेलखंड वाले जंक्शन से अब तक सवारी गाड़ियों का परिचालन नहीं किए जाने से यात्रियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 12:43 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 12:43 AM (IST)
पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों में आक्रोश

नरकटियागंज। चार रेलखंड वाले जंक्शन से अब तक सवारी गाड़ियों का परिचालन नहीं किए जाने से यात्रियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। रविवार को यात्रियों ने जंक्शन पर प्रदर्शन किया और रेल प्रशासन के विरोध में नारे भी लगाए। प्रदर्शन करने वालों में राजू साह, मनोज बैठा, राजन कुमार, मुकेश कुमार, सनी कुमार, रामजी साह, खुर्शीद आलम सहित दर्जनों यात्रियों ने आरोप लगाया कि क्षेत्र को उपेक्षित रखा गया है। अब तक सवारी गाड़ी का नहीं परिचालन होने से हमलोगों को रोड साइड स्टेशनों की यात्रा नहीं हो पा रही है। जिला अंतर्गत विभिन्न स्टेशनों को जाने के लिए एक्सप्रेस गाड़ियों से कोई लाभ नहीं मिलता। अन्य राज्यों में कई सवारी गाड़ी अभी चल रही है। मगर नरकटियागंज- गोरखपुर और नरकटियागंज- मुजफ्फरपुर रेलखंड में सवारी गाड़ियों का अब तक परिचालन शुरू नही हो सकी। आक्रोशित यात्रियों ने बताया कि चमुआ, हरिनगर, भैरोगंज, बगहा, साठी, चनपटिया, कुमारबाग, गोखुला, मरजदवा, सिकटा आदि रोडसाइड स्टेशनों से जुड़े लोगों को अनुमंडल और जिला मुख्यालय आने जाने के लिए ट्रेनों का लाभ अब तक नहीं मिल रहा। विवशता में सड़क मार्ग से और अधिक खर्च कर लोगों को आना जाना पड़ रहा है। वैश्विक आपदा की इस घड़ी में सड़क मार्ग पर मनमानी पूर्वक वाहन संचालक किराया भी वसूल रहे हैं। लोगों ने रेल प्रशासन से अभिलंब सवारी गाड़ी परिचालन कराने की मांग की है।

loksabha election banner

------------------------

बयान

इन रेलखंडों में सवारी गाड़ी चलाने के लिए समस्तीपुर मंडल से अब तक कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। आदेश आते हीं ट्रेनों का परिचालन आरंभ किया जाएगा।

लालबाबू राउत

स्टेशन प्रबंधक, नरकटियागंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.