लुधियाना [मुनीश शर्मा]। लुधियाना में कई दिनों से चर्चा का विषय बने लोधी क्लब के चुनावों की घोषणा को बाद शहर के रसूखदारों की राजनीति गर्मा गई है। कई दिनों से क्लब सदस्यों में चुनाव की तिथि घोषित होने की चर्चाएं थी। ऐसे में भले ही संभावित प्रत्याशियों ने पहले से ही प्रचार आरंभ कर दिया था, लेकिन तिथि घोषित न होने के चलते अभी चुनाव प्रचार ने स्पीड नहीं पकड़ी थी। जोकि अब चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद एक बार फिर तेजी से रफतार पकड़ ली है।

बुधवार को नामांकन भरने का पहला दिन है। बुधवार और वीरवार को नामांकन किए जाने हैं, ऐसे में अब देखने योग्य होगा कि कौन कौन किस पद के लिए चुनाव मैदान में उतरता है। चुनाव सात मार्च को करवाए जाने हैं। ऐसे में पंद्रह दिन का समय होने के चलते हर कोई इस कम समय में अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए प्रचार में जुट गया है। कोई सुबह सुबह पार्कों में जाकर क्लब वोटरों को लुभा रहा है, तो कई रात के समय होटलों में पार्टियां कर वोटर सदस्यों को लुभा रहा है। आज पहले दिन देखने होगा कि कौन कौन किस पद पर नामांकन दर्ज करवाता है।

यह होगा चुनाव शेडयूल

चुनाव की तिथि सात मार्च घोषित की गई है, इसमें चुनाव अधिकारी एडीसी अमरजीत सिंह बैंस, आरटीए संदीप सिंह और पीसीएस अमित बांबी होंगे। 24 से 26 फरवरी तक नामांकन शाम साढ़े पांच से आठ बजे तक लिए जाएंगे। 27 फरवरी को स्क्रूटनी शाम साढ़े पांच बजे होगी। वैलिड नामिनेशन की सूची इसी दिन क्लब नोटिस बोर्ड पर लगा दी जाएगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 28 फरवरी शाम साढ़े पांच से आठ बजे तक होगी। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट 28 फरवरी को शाम आठ बजे लगाई जाएगी। प्रत्याशियों की प्रेंजेटेशन पांच मार्च को शाम साढ़े पांच बजे होगी। चुनाव सात मार्च दिन रविवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक होंगे।

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप