बेगूसराय, जागरण संवाददाता। Murder in Begusarai: बिहार के बेगूसराय में दबंगों ने हद ही पार कर दी। गांव में रहने वाले कुछ असामाजिक तत्‍व एक सड़क बनने को लेकर नाराज थे। उन्‍होंने सड़क बनाने का काम रोक रखा था। इस मामले को सुलझाने के लिए गांव के लोगों ने बैठक बुलाई ताे भरी पंचायत में अपराधियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। लोगों को डराने के लिए एक दिव्‍यांग मजदूर को गोली मारकर उसकी हत्‍या कर दी।

मंगलवार की रात हुई घटना

यह मामला बेगूसराय जिले के सिंघौल ओपी क्षेत्र के रचियाही कचहरी टोला वार्ड नंबर 4 का है, जहां मंगलवार की रात को बेखौफ अपराधियों ने एक दिव्यांग की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक सिंघौल ओपी क्षेत्र के शिबू पासवान के 54 वर्षीय पुत्र शत्रुघ्न पासवान है। जानकारी के अनुसार रचियाही कचहरी टोला शिव मंदिर के पास दिन में एक सड़क पीसीसी ढलाई का कार्य चल रहा था। गांव के बदमाशों ने काम रोक दिया था।

मुख‍िया और सरपंच भी थे मौजूद

मामले को बिगड़ते देख ग्रामीणों ने शाम में पंचायत बुलाई थी। पंचायत के मुखिया, सरपंच समेत गांव के प्रमुख सैकड़ों लोगों के अलावा शत्रुघ्न पासवान भी उपस्थित थे। इसी बीच हथियार लहराते हुए पांच की संख्या में अपराधी आए और हवाई फायरिंग की। गोली की आवाज सुनकर भीड़ तितर-बितर हो गई। इसी बीच अपराधियों ने शत्रुघ्न पासवान के पीठ में एक गोली मारकर फरार हो गए। स्वजनों ने उन्हें गंभीर हालत में उसे उठाकर निजी हॉस्पिटल लाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश

सिंघौल ओपीध्यक्ष दीपक कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। हत्या में गांव के ही एक बदमाश का नाम सामने आया है, पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। वहीं अधेड़ की मौत के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीण अपराधी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप