जागरण संवाददाता, मथुरा: दिल्ली की नारकोटिक्स विभाग की टीम ने कई दिन की छापेमारी के बाद करोड़ों की नशीली दवाओं के साथ तीन लोगों को दबोच लिया है। इनमें दो कोसीकलां के बड़े दवा कारोबारी हैं। जबकि अवैध रूप से दवा का कारोबार कर रहे एक अन्य व्यक्ति को भी टीम ने दबोच लिया। बुधवार को टीम बरामद दवाएं एक ट्रक में लादकर अदालत पहुंची। उधर, नारकोटिक्स विभाग की एक टीम लगातार कोसीकलां में छापेमारी कर रही है।

नारकोटिक्स विभाग दिल्ली के इंटेलीजेंस आफीसर राहुल ओझा और जूनियर इंटेलीजेंस आफीसर विकास शर्मा ने बताया कि कोसीकलां में नशीली दवाओं के अवैध रूप से हो रहे कारोबार की जानकारी मिली थी। इस पर कई दिनों तक टीम ने अभियान चलाया और छापेमारी की। टीम ने हरियाणा के पलवल निवासी शकील को गिरफ्तार करने के साथ ही कोसीकलां के मेसर्स गणपति मेडिकोज के मालिक संजय कुमार, मेसर्स आरएल एंड आरए इंटरप्राइजेज के संचालक नीतेश कुमार उर्फ कल्लू को गिरफ्तार कर लिया। उनके गोदाम से भारी मात्रा में नशीली दवाएं मिली हैं। अधिकारियों ने बताया कि इन दवाओं की बिक्री अवैध रूप से बिना लिखापढ़ी के की जा रही थी। बरामद दवाओं की कीमत करोड़ों में है। उन्होंने बताया कि बरामद दवाओं में ट्रामाडोल टेबलेट, कैप्सूल, इंजेक्शन, डाइजापाम इंजेक्शन, अल्प्राजोलम टेबलेट, पेंटाजोसिन इंजेक्शन, कोडिन कफ सीरप काफी मात्रा में हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक टीम अभी जांच कर रही है। काली मां मंदिर से राम दरबार की मूर्तियां चोरी

महावन : तहसील के समीप स्थित मां काली मंदिर से चोर राम दरबार की मूर्तियां और घंटे चुरा ले गए। बुधवार शाम करीब 6.30 बजे मंदिर पुजारी सूरज शर्मा आरती करने के बाद घर चले गए। पुजारी के घर जाने के बाद चोर मंदिर की दीवार फांदकर अंदर प्रवेश कर गए। सूरज शर्मा ने अपने घर से मंदिर प्रांगण में कुछ लोगों को देखा। वह मंदिर पहुंचे तो पुजारी को आता देख चोर भाग गए। पुजारी ने बताया कि मंदिर से राम दरबार की मूर्तियां, पीतल के दस घंटे गायब हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गई। थाना निरीक्षक जसवीर सिंह ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस